मध्यप्रदेश

शहर में आधा दर्जन स्थलों पर ई-रिक्शा का पंजीयन शुरू, उत्साहपूर्वक पंजीयन के लिए आगे आ रहे हैं ई-रिक्शा चालक

ग्वालियर
शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम, सुचारू व सुव्यवस्थित बनाने के लिये शहर में ई-रिक्शा के रूट निर्धारित किए जा रहे हैं। साथ ही लॉटरी पद्धति से यह तय किया जायेगा कि किस रूट पर कौन सा पंजीकृत ई-रिक्शा चलेगा। इस सिलसिले में रविवार से शहर में आधा दर्जन स्थानों पर नाके सह शिविर लगाकर ई-रिक्शा के पंजीयन का काम शुरू किया गया। पहले दिन ई-रिक्शा के पंजीयन के प्रति विशेष उत्साह देखने को मिला। पहले दिन कुल मिलाकर 529 ई-रिक्शा का पंजीयन हुआ है। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने रविवार को फूलबाग क्षेत्र में संचालित ई-रिक्शा पंजीयन केन्द्र का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि 29 जून तक हर दिन सुव्यवस्थित ढंग से पंजीयन कार्य जारी रखे।

ज्ञात हो ई-रिक्शा का पंजीयन कराने के लिये एक हफ्ते का अंतिम मौका दिया गया है। शहर में नाके सह शिविर लगाकर आधा दर्जन स्थानों पर ई-रिक्शा का पंजीयन किया जा रहा है। इन नाकों पर 29 जून तक ई-रिक्शा पंजीयन की कार्यवाही की जायेगी। अंतिम तिथि के बाद बगैर पंजीयन के कोई ई-रिक्शा शहर में चलता मिला तो उसे जब्त करने की कार्रवाई की जायेगी।

स्मार्ट सिटी के कंट्रोल एण्ड कमाण्ड सेंटर से प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजीयन के पहले दिन यानि 23 जून को हजीरा क्षेत्र में स्थापित किए गए नाका सह शिविर में 120 ई-रिक्शा का पंजीयन किया गया। इसी तरह बारादरी पर 35, गोला का मंदिर पर 180, फूलबाग चौराहे पर 55, महाराज बाड़ा पर 87 एवं आमखो पर स्थापित किए गए नाका सह शिविर में 52 ई-रिक्शों का पंजीयन किया गया।

पंजीयन के प्रचार के लिये शहर में 31 स्थानों पर एनाउंसमेंट जारी
कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने पंजीयन स्थलों एवं तिथियों के बारे में स्मार्ट सिटी के आईटीएमएस पब्लिक एनाउंसमेंट सिस्टम से व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। इस परिपालन में ग्वालियर शहर में विभिन्न तिराहों-चौराहों सहित कुल 31 स्थानों पर स्मार्ट सिटी के पब्लिक एनाउंसमेंट सिस्टम से पंजीयन के संबंध में एनाउंसमेंट किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button