मध्यप्रदेश

उपमुख्यमंत्री श्री देवड़ा जीएसटी परिषद की 53वीं बैठक में हुए शामिल

भोपाल  
उपमुख्यमंत्री श्री जगदीश देवड़ा शनिवार को दिल्ली में भारत मंडपम में आयोजित वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) परिषद की 53वीं बैठक में भी शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने की। केंद्र में नई सरकार गठन के बाद जीएसटी परिषद की यह पहली बैठक रही। परिषद की बैठक में व्यापार की सुविधा से जुड़े उपायों और जीएसटी अनुपालन को सुव्यवस्थित कर करदाताओं को राहत देने के उपायों के संबंध में विस्तृत चर्चा उपरांत महत्वपूर्ण सिफारिशें की गई।

इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री देवड़ा केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमण की अध्यक्षता में राज्यों और केन्द्र-शासित प्रदेशों के वित्त मंत्रियों की बजट-पूर्व परामर्श बैठक में भी शामिल हुए। बैठक में श्री देवड़ा ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के केन्द्रीय बजट के लिए राज्य विशिष्ट अनुरोध और सुझाव दिए। केन्द्रीय वित्त मंत्री ने इन्हें केन्द्रीय बजट 2024-25 की तैयारी के दौरान केन्द्र सरकार द्वारा उचित विचार करने का आश्वासन दिया।

बैठकों में केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री श्री पंकज चौधरी, गोवा, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड तथा सिक्किम के मुख्यमंत्री, बिहार, ओडिशा, राजस्थान तथा तेलंगाना के उप-मुख्यमंत्री, विभिन्न राज्यों के वित्त मंत्री और राज्यों एवं केन्द्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button