उत्तर प्रदेश

एटा की जलेसर तहसील क्षेत्र में नहीं थम रहा अवैध खनन

एटा

एटा की जलेसर तहसील क्षेत्र में अवैध खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। रात होते ही खनन माफिया इस अवैध कारोबार को अंजाम देने में जुट जातें हैं। गत मंगलवार की रात में सोशल मीडिया पर एक बार फिर दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें खनन माफियाओं द्वारा इस अवैध कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा शिकायत के बावजूद गठित टीम के मौके पर नहीं पहुंचने का आरोप लगाया जा रहा है।
 
मंगलवार को सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हो गये। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में जेसीबी मशीन एवं डंपरों को दिखाया गया है। जो अवैध खनन करने में जुटे हुए हैं। वायरल वीडियो में माफियाओं द्वारा यह अवैध खनन रात के समय किया जाना बताया जा रहा है। साथ ही जिस जगह अवैध खनन किया जा रहा है वहां भी मिट्टी खोदे जाने के गढ्ढे दिखाई दे रहे हैं। ये दोनों वायरल वीडियो थाना जलेसर क्षेत्र के बताये जा रहे हैं। एक वीडियो कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत नगर में सादाबाद रोड स्थित हाथरस प्राइवेट बस अड्डे के के पीछे का बताया जा रहा है। जबकि दूसरा वीडियो जलेसर कोतवाली क्षेत्र के ही गांव नगबाई का बताया जा रहा है।
 
ग्रामीणों का आरोप है कि अवैध खनन की जानकारी रात में ही राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों को दी गई थी। इसके बावजूद किसी भी अधिकारी ने मौके पर आकर अवैध खनन को नहीं रोका। हालांकि समाचार पत्र वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। वहीं एसडीएम राजकुमार मौर्य का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अवैध खनन रोकने के बावत गठित टीम से इस संबंध में जानकारी की जाएगी। अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button