देश

राजस्थान-सिरोही में नशे में गाली-गलौज पर दो लोगों ने की थी हत्या

सिरोही.

सिरोही की आबूरोड रीको पुलिस द्वारा खारा गांव में नौ दिन पहले हुई एक व्यक्ति की हत्या का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जांच में मृतक के शराब के नशे में आरोपी के घर जाकर गाली-गलौच करने से विवाद होने एवं उसके बाद नाराज आरोपी के मृतक के सिर पर लाठी से वार कर हत्या करने तथा शव को गांव में आंगनबाड़ी के पीछे बरसाती नाले में फेंकने की जानकारी सामने आई है।

आबूरोड रीको पुलिस थानाधिकारी सीताराम की अगुवाई में हेड कांस्टेबल केसाराम, किशनलाल, कॉन्स्टेबल प्रकाश, दिलीप सिंह, महेन्द्र सिंह, ओमप्रकाश, मदन सिंह, प्रवीण सिंह, पवन सिंह एवं नवीत कुमार की टीम द्वारा खारा, पुलिस थाना आबूरोड रीको, जिला सिरोही निवासी लालाराम पुत्र कालाजी भील एवं पप्पूराम पुत्र कालाजी भील को गिरफ्तार किया गया। गौरतलब है कि 10 जून 2024 को खारा गांव में आंगनबाड़ी के पीछे नाले में एक व्यक्ति का शव मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने जांच पड़ताल की। मृतक की पहचान खारा निवासी धीराराम पुत्र दलाजी भील के रूप में हुई थी। इस मामले में मृतक के भाई पिंटूराम द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच एवं वारदात में सम्मलित लोगों की तलाश शुरू की गई थी।

एफएसएल, डॉग स्क्वॉड एवं एमओबी टीमों की ली गई सहायता
पुलिस के अनुसार, हत्या जैसी जघन्य घटना की गम्भीरता को देखते हुए मौके पर एफएसएल टीम, डॉग स्क्वॉड टीम व एमओबी टीम बुलाकर घटना स्थल का निरीक्षण करवाया गया। पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध लोगों को चिन्हित किया गया। डॉग स्क्वॉड ने भी पुलिस द्वारा चिन्हित किए गए संदिग्ध लोगों के निवास पर पहुंचकर घटना करने वालों के बारे में संकेत दिया। प्रकरण के खुलासे के लिए गठित टीम द्वारा मौके से घटना के संबंध में साक्ष्य एकत्रित किए गए। घटना स्थल के आसपास में रहने वाले लोगों  से पूछताछ कर जानकारी प्राप्त की गई। संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर गोपनीय तरीके से निगरानी रखी गई। तलाश के दौरान संदिग्ध लालाराम व पप्पूराम को दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो उन्होंने इस वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

शराब के नशे में आरोपी के घर जाकर गाली-गलौच करने से हुआ था विवाद
पुलिस के अनुसार, गत 10 जून 2024 को धीराराम शराब के नशे में पप्पूराम के घर गया था। उस दौरान उसने खाना मांगा था। पप्पूराम की मां द्वारा खाना बना हुआ नहीं होने का बोलने पर धीराराम नशे में गाली-गलौच करने लगा। इस बात को लेकर पप्पूराम ने धीराराम के सिर में डंडे से वार कर दिया, इससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद आरोपी द्वारा सुबूत नष्ट करने के लिए पप्पूराम व लालाराम ने धीराराम की लाश को दिन में अपने खेत में बाजरी की फसल में ले जाकर छिपा दिया। रात होने पर आंगनबाड़ी के पीछ बरसाती नाले के पास ले जाकर पटक दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button