देश

बिहार-मुजफ्फरपुर में हाइवे टोल प्लाजा के दो सुरक्षाकर्मियों के हथियारों के मिले नकली लाइसेंस

मुजफ्फरपुर.

मुजफ्फरपुर पुलिस ने फर्जी तरीके से हथियार लाइसेंस बनवाकर टोल प्लाजा पर ड्यूटी कर रहे सिक्योरिटी कंपनी के दो सुरक्षाकर्मियों को दो बंदूक, हथियार और 10 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। जिले के मनियारी थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास से इन्हें गिरफ्तार किया गया है। एसडीपीओ वेस्ट-2 एसी ज्ञानी ने बताया कि अवैध हथियार लाइसेंस बनाकर यह दोनों सिक्योरिटी कंपनी के लिए काम कर रहे थे। इस मामले के बाद कंपनी भी अब संदेह के घेरे में है।

मनियारी थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एनएच 28 पर बने टोल प्लाजा पर सिक्योरिटी कंपनी के दो गार्डों के पास अवैध हथियार हैं। पुलिस सत्यापन करने पहुंची तो पता चला कि दोनों गार्ड ने अलग-अलग जिले से फर्जी लाइसेंस बनवा रखे हैं।  फर्जी लाइसेंस के साथ असली हथियार लेकर दोनों ड्यूटी कर रहे हैं। दोनों को पकड़ा गया तो पूछताछ में पता चला कि इन्होंने दलाल के जरिए दोनाली बंदूक का फर्जी लाइसेंस गोपालगंज जिला और खगड़िया जिला से बनवा रखा है। दोनों की ड्यूटी मनियारी टोल प्लाजा पर है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

दलालों ने रिन्युअल भी किया, उन्हें तलाशेगी पुलिस टीम
इस मामले की जानकारी देते हुए SDPO वेस्ट-2 एसी ज्ञानी ने बताया है कि जांच के दौरान टोल प्लाजा पर सिक्योरिटी कंपनी कैच के लिए काम करने वाले दो गार्ड अलग-अलग जिले के फर्जी हथियार का लाइसेंस के साथ पकड़े गए हैं। पूछताछ में इन्होंने कहा है कि दोनों ने एक दलाल के माध्यम से यह लाइसेंस बनवाया भी था और एक ने तो इसका रिन्युअल भी कराया था। इस दौरान में कंपनी के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है कि और ऐसे कितने लोग ड्यूटी कर रहे हैं। इन दोनों सुरक्षाकर्मियों ने जिन दलालों की जानकारी दी है, उनके पास पहुंचकर जांच की जाएगी कि यह दोनों सच बोल रहे हैं या झूठ। अगर यह सच बोल रहे होंगे तो नकली आर्म्स लाइसेंस बनाने वाले बड़े गिरोह को पकड़ने का प्रयास किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button