उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद की बहु मंजिला इमारत में भीषण आग का कहर, 2 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत

गाजियाबाद, Realindianews.com. गाजियाबाद के लोनी में बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई. यहां 3 मंजिला मकान में आग लग गई थी, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. लोगों का कहना है कि आग ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी, जिसकी वजह से घर में फंसे लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिल सका. उन्होंने इधर-उधर जाकर काफी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए. महिलाएं और बच्चे आग में फंसकर चीख रहे थे.

घर में फोम की शीट काफी मात्रा में स्टोर कर रखी गई थी. कई केन में कोई केमिकल भी रखा हुआ था, जिससे आग तेजी के साथ फैल गई. आशंका है कि यहां फोम की शीट का इस्तेमाल किसी काम में किया जा रहा था. घटना के बारे में जानकारी मिलने पर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग को काबू किया.

इसी के साथ आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से आग में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया, लेकिन हादसे में 5 लोगों की जान चली गई. आशंका है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जिसने भीषण रूप ले लिया. तंग गलियों की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मकान तक पहुंचने में मशक्कत करनी पड़ी. होज पाइप फैलाकर आग पर काबू पाया गया. फिलहाल पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर जांच में जुटे हैं. जांच के बाद ही हादसे से जुड़ी चीजें साफ हो पाएंगी.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) अंकुर विहार भास्कर वर्मा ने बताया कि बुधवार और गुरुवार की मध्यरात्रि को लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र के बेहटा हाजीपुर में इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद पुलिसकर्मी और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और बिल्डिंग से एक महिला और एक बच्चे को बचाया. पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है.

गाजियाबाद के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार पी ने कहा कि आग बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लगी और तेजी से पहली और दूसरी मंजिल तक फैल गई, जिससे उसमें रहने वाले लोग फंस गए. घर में रखे फोम के कारण आग फैलती गई. इसके बाद जब देखा गया तो घर से पांच शव बरामद हुए.

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान 35 वर्षीय सैफुल रहमान, सैफुल की पत्नी 32 वर्षीय नाजिरा, 7 वर्षीय बेटी इसरा, 7 महीने का बच्चा फैज और 25 वर्षीय फरहीन उर्फ ​​परवीन के रूप में हुई है. वहीं इस घटना में घायल 10 वर्षीय अर्श और 25 वर्षीय उज्मा को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button