देश

जम्मू आतंकी हमले में राजस्थान के मृतकों के परिवार को मिलेंगे 50-50 लाख : सीएम भजनलाल

जयपुर.

जम्मू-कश्मीर के रियासी में रविवार को हुए आतंकी हमले में जान गंवाने वाले चार लोगों के दो परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से पचास-पचास लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। सरकार ने इन परिवारों के एक सदस्य को संविदा पर नौकरी और एक-एक डेयरी बूथ आवंटित करने की भी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने सहायता कोष के नियमों में शिथिलता प्रदान करते हुए कोष के रिवॉल्विंग फंड से यह अपवाद स्वरूप सहायता स्वीकृत की है। जम्मू-कश्मीर के रियासी में रविवार शाम को आतंकवादी हमले के बाद खाई बस गिरने से राजस्थान के राजेंद्र सैनी (42), उनकी पत्नी ममता (40), उनकी रिश्तेदार पूजा सैनी (30) और उसके दो साल के बेटे टीटू की मौत हो गई थी। घटना में पूजा का पति पवन घायल हुआ है।

दोषी बच नहीं पाएंगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विपरीत समय में राज्य सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। उन्हें हर संभव मदद उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की नीति है। उन्होंने ये भी आश्वासन दिया कि आतंकी हमले के दोषी बच नहीं पाएंगे और इस कायराना हमले में शामिल कोई भी आतंकी सुरक्षा बलों द्वारा बख्शा नहीं जाएगा।

पुनर्वास के लिए हर होंगे हर संभव प्रयास
मुख्यमंत्री शर्मा ने पीड़ित परिवारों को सांत्वना देते हुए कहा कि राज्य सरकार उनके दुख में बराबर की भागीदार है। उनके पुनर्वास के लिए हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा बलों को और अधिक सशक्त बनाया जाएगा और आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी। आर्थिक सहायता की घोषणा से पीड़ित परिवारों को थोड़ी राहत मिलेगी। यह राज्य सरकार की संवेदनशीलता और तत्परता को दर्शाता है। इस कठिन समय में सरकार की ये पहल उन परिवारों के लिए संबल साबित होगी, जो इस दुखद घटना से प्रभावित हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button