राजनीति

हनुमान बेनीवाल कांग्रेस से खफा, गठबंधन की बैठक में नहीं बुलाए जाने पर गहरी नाराजगी जताई

जयपुर
 राजस्थान में इंडिया गठबंधन के तहत नागौर से चुनाव जीते RLP के हनुमान बेनीवाल कांग्रेस से खफा चल रहे हैं। उन्होंने इंडिया गठबंधन की बैठक में नहीं बुलाए जाने पर गहरी नाराजगी जताई है। इसको लेकर सियासत के पारे में हलचल मच गई है। इस दौरान बेनीवाल के कांग्रेस पर हमले को देखकर कांग्रेस ने डैमेज कंट्रोल कर उन्हें मनाने की कोशिश शुरू कर दी है। इसके चलते कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेनीवाल को फोन कर उन्हें मनाया। इसका खुलासा खुद बेनीवाल ने किया है। इस दौरान खड़गे ने बेनीवाल को अगली बैठकों में बुलाने का आश्वासन भी दिया है। खड़गे के आश्वासन के बाद बेनीवाल का गुस्सा कुछ काम हुआ है, लेकिन इस बीच भी उन्होंने कांग्रेस पर जमकर सियासी हमले किए हैं। जिसके कारण सियासत के पारे में उबाल आया हुआ है।

खड़गे ने फोन पर कहा, आपको बुलाना भूल गए थे

चुनाव जीतने के बाद आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन्हें बैठक में हिस्सा लेने के लिए बुलावा नहीं आया। इसके बाद बेनीवाल का सब्र जवाब दे गया और उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर अपना जमकर गुस्सा उतरा। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन ने उन्हें बैठक में नहीं बुलाकर अपमान किया है। इधर, मामला बढ़ता देखकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन्हें फोन किया। इस बात की पुष्टि खुद हनुमान बेनीवाल ने की है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि खड़गे ने उन्हें फोन पर कहा कि वह इंडिया गठबंधन की बैठक में उनको बुलाना भूल गए, लेकिन अब जो भी गठबंधन की बैठक होगी। उनमें उन्हें जरूर बुलाया जाएगा। हालांकि, बेनीवाल ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए भी एनडीए का साथ नहीं देकर इंडिया गठबंधन का ही साथ देने की बात कही।

डोटासरा और हरीश चौधरी पर बेनीवाल का जोरदार हमला

एक न्यूज़ चैनल में इंटरव्यू के दौरान बेनीवाल ने कहा कि उनकी जीत के बाद अशोक गहलोत, सचिन पायलट, मुकुल वासनिक समय कांग्रेस के कई नेताओं ने उन्हें जीत के लिए बधाई दी है, लेकिन फिर भी कुछ नेता उनकी जीत से खुश नहीं है। इस पर उन्हें पूछा गया कि आपको गोविंद सिंह डोटासरा ने क्यों बधाई नहीं दी? इस पर बेनीवाल बोले उनके बधाई देने या नहीं देने से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता हैं, लेकिन मैं इतना बताना चाहता हूं कि 2018 में गोविंद सिंह डोटासरा और हरीश चौधरी की काफी मदद की है। उन्होंने चुनाव में मुझे फोन कर मदद मांगी थी।

मैं और भी सीटों पर जाता, तो कांग्रेस जीत हासिल करती

न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में हनुमान बेनीवाल ने बिना नाम लिए कांग्रेस के नेताओं पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई नेता नहीं चाहते थे कि मैं प्रचार के लिए अन्य सीटों पर जाऊं, क्योंकि उनको लगता था कि अगर मैं जहां चुनाव प्रचार के लिए गया और वहां से उम्मीदवार चुनाव जीत गया, तो मेरा कद बढ़ जाएगा। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यदि वह जोधपुर समेत कई लोकसभा सीटों पर भी चुनाव प्रचार के लिए जाते, तो कांग्रेस निश्चित रूप से जीतती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button