देश

दक्षिणी रेलवे के चेन्नई डिवीजन की वरिष्ठ सहायक लोको पायलट ऐश्वर्या एस मेनन को मिला PM के शपथ समारोह में न्यौता

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने वाले हैं। उनके शपथ ग्रहण कार्यक्रम में देश-विदेश के मेहमान शिरकत करने वाले हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि कुल 8 हजार खास मेहमानों को पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। इन मेहमानों में दक्षिणी रेलवे के चेन्नई डिवीजन की वरिष्ठ सहायक लोको पायलट ऐश्वर्या एस मेनन नरेंद्र मोदी और नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने वाले विशेष मेहमानों में शामिल हैं।

बता दें ऐश्वर्या एस मेनन ने वंदे भारत ट्रेनों के साथ-साथ जनशताब्दी जैसी विभिन्न ट्रेनों में लोको पायलट के रूप में काम किया है। ऐश्वर्या ने चेन्नई-विजयवाड़ा और चेन्नई-कोयंबटूर वंदे भारत एक्सप्रेस सेवाओं की शुरुआत से लोको पायलट के रूप में काम किया है। ऐश्वर्या एक शानदार लोको पायलट हैं, जिन्होंने अपनी चुस्त सटीकता, सतर्कता और रेलवे सिग्नलिंग के गहन ज्ञान के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में एशिया की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव भी शामिल होंगी। वे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-सोलापुर से वंदे भारत ट्रेल को संचालित करती हैं। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कुल 10 लोको पायलट भाग ले रहे हैं। सुरेखा यादव 1988 में भारत की पहली महिला ट्रेन ड्राइवर बनीं और सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली महिला लोको पायलट भी थीं। नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर काम करने वाले सफाई कर्मचारी, ट्रांसजेंडर और मजदूर भी विशेष अतिथियों में शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button