राजनीति

कैमरे में कैद हुआ ‘बड़ा संकेत’ वाला पल, NDA सांसदों बैठक में पीएम मोदी ने थपथपाई CM योगी आदित्यनाथ की पीठ

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरानी संसद के केंद्रीय कक्ष में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सांसदों की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पीठ थपथपाई और भाजपा के विरोधियों को 'बड़ा संदेश' दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवा ब्लॉक के नेता के रूप में चुने जाने के बाद उनके भाषण के बाद एनडीए सांसदों, भाजपा मुख्यमंत्रियों, नेताओं द्वारा स्वागत किए जाने के बाद उस क्षण को कैमरे में कैद कर लिया गया।

राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार, योगी आदित्यनाथ के प्रति प्रधानमंत्री का यह इशारा एक बड़ा संदेश भेजने और उन लोगों को चुप कराने की संभावना है जो यह अफवाह फैलाने की कोशिश करते हैं कि भाजपा के दो दिग्गजों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है।

एनडीए की बैठक से अन्य क्षणों पर ध्यान देते हुए, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को गठबंधन नेता चुने जाने के बाद बधाई दी। एनडीए नेता चुने जाने के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार केंद्र में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने से पहले, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी से उनके आवास पर मुलाकात की।
 
एनडीए संसदीय दल का नेता, भाजपा संसदीय दल का नेता और लोकसभा में भाजपा का नेता चुने जाने के तुरंत बाद मोदी ने आडवाणी से मुलाकात की। बाद में उनका सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करने के लिए राष्ट्रपति भवन जाने का कार्यक्रम था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जहां 240 सीटें मिली हैं, वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को 293 सीटें मिली हैं और उसे 543 सदस्यीय लोकसभा में बहुमत प्राप्त है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button