खेल-जगत

बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम को पहले ही मैच में यूएसए से हार का सामना करना पड़ा, टीम को सुनाई खरी-खोटी: कामरान अकमल

न्यूयार्क
पाकिस्तान क्रिकेट टीम की टी20 विश्व कप 2024 में उम्मीद के मुताबिक शुरुआत नहीं रही है। बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान टीम को अपने पहले ही मैच में यूएसए से हार का सामना करना पड़ा है। ये टूर्नामेंट का पहला उलटफेर माना जा रहा है। पाकिस्तान की टीम यूएसए के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 159 रन ही बना सकी। इसके बाद मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के बावजूद पाकिस्तान की टीम को 160 रन डिफेंड करने में पसीने छूट गए। यूएसए की टीम ने मैच टाई करवाया और फिर सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इस हार से काफी निराश हैं। कामरान अकमल ने तो यहां तक कह दिया कि पाकिस्तान क्रिकेट का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता है।

कामरान अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''पाकिस्तान क्रिकेट के लिए सबसे बड़ा अपमान सुपर ओवर में मैच हारना है। इससे बड़ी बेइज्जती नहीं हो सकती है। अमेरिका ने असाधारण रूप से अच्छा खेला। उन्हें ऐसा नहीं लगा कि वे कम रैंक वाली टीम हैं। ऐसा लगा कि वे पाकिस्तान से ऊपर रैंक किए गए हैं। उन्होंने इसी स्तर की परिपक्वता दिखाई।"

उन्होंने आगे कहा, ''वे जीत के हकदार थे क्योंकि उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला। हमारे क्रिकेट का चेहरा सामने आ गया है। यह दिखाता है कि हम अपने क्रिकेट को किस तरह आगे ले जा रहे हैं।'' पाकिस्तान को पिछले टी20 विश्व कप में जिम्बाब्वे ने हराया था और हाल ही में बाबर आजम की टीम द्विपक्षीय सीरीज में आयरलैंड से हारी है। पाकिस्तान को रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से खेलना है।

बाबर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''किसी भी टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ तैयारी जरूरी होती है। यह मानसिकता की बात है। सहयोगी देशों जैसी टीम के खिलाफ आप चीजों को हलके में ले लेते हैं। उन्होंने कहा, ''मैं निराश हूं। हमने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। हमने पहले छह ओवर का फायदा नहीं उठाया और दसवें ओवर के बाद लगातार विकेट गंवाते गए जिससे लय ही नहीं बन सकी। बल्लेबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।''

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button