खेल-जगत

मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली को क्रिकेट आइकन बताया, बोले -10 साल में फिटनेस के मामले में भी स्टैंडर्ड सेट किए हुए

नई दिल्ली

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की। क्रिकेट एक्सपर्ट हफीज ने विराट कोहली को क्रिकेट आइकन करार दिया है। उन्होंने दावा किया है कि पिछले 10-12 साल में विराट कोहली ने ना सिर्फ बल्लेबाजी में, बल्कि फिटनेस के मामले में भी स्टैंडर्ड सेट किया हुआ है। वे चाहते थे फिटनेस के लेवल को नीचे ला सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। हफीज एक टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक शो में अपनी बात कह रहे थे, जहां उन्होंने विराट की तारीफ की।

हफीज ने अपने एक्स अकाउंट पर अपनी एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, "मैं विराट कोहली के बारे में एक छोटी सी बात कहना चाहता हूं। उन्होंने सिर्फ बल्लेबाजी में ही अपने मानक नहीं बनाए हैं, उन्होंने अपनी फिटनेस के लिए भी अपने स्टैंडर्ड बनाए हुए हैं और इसी वजह से उनका बदलाव हमें बहुत आसान लगता है। वे इतने फिट हैं कि उन पर चाहे कितना भी दबाव क्यों न डाला जाए, वे उसे झेल लेते हैं। दस साल पीछे जाकर देखिए और मुझे बताइए कि कोई ऐसा खिलाड़ी है जो विराट से ज्यादा फिट है। सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में वे अपनी फिटनेस की वजह से नंबर 1 होंगे।"

प्रोफेसर के नाम से फेमस हफीज ने आगे कहा, "जिस तरह से उन्होंने खुद को बदला है और हमें यह समझने की जरूरत है कि कोई अपना मानक क्यों नहीं छोड़ता। वह यह भी कह सकते हैं कि मैं 15 साल से क्रिकेट खेल रहा हूं, अगर मेरा योयो टेस्ट स्कोर 17 की जगह 16 आता है तो क्या फर्क पड़ता है। मेरा फैट लेवल 60 से 100 हो जाता है तो क्या फर्क पड़ता है, क्योंकि मैंने 70 शतक लगाए हैं, लेकिन नहीं, वह अभी भी सोचते हैं कि मुझे इस खेल को सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में से एक के रूप में खेलना है और मुझे वह विरासत छोड़नी है जो किसी ने नहीं छोड़ी है। यही वह मानक है जिसके कारण विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और पूरी दुनिया में एक आइकन माना जाता है।"

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button