मध्यप्रदेश

बालाघाट कांग्रेस ने नागपुर के एक होटल में डेढ़ लाख बूंदी के लड्डू का ऑर्डर दिया

बालाघाट

मंगलवार यानी कल 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होंगे। राजनीतिक पार्टियां अभी से अपनी-अपनी विजय के दावों के साथ जश्न की तैयारि‍यों में जुट गई हैं।

इसी क्रम में बालाघाट में कांग्रेस ने एक लाख वोट के अंतर से जीतने का दावा किया है। इसे लेकर कांग्रेस ने नागपुर के एक होटल में डेढ़ लाख बूंदी के लड्डू का ऑर्डर भी दे दिया है। वहीं, ढोल-नगाड़ों और डीजे के लिए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से एक बैंड पार्टी को बुक किया है।

वहीं, अगर भाजपा की बात करें तो भगवा पार्टी ने काउंटिंग में अपने कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपने के लिए बैठकें की। रविवार को भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं का जमघट नजर आया। विजयी होने के दावे के साथ बीजेपी ने जश्न मनाने के लिए बैंड पार्टी, हलवाई से लेकर फूल-मालाओं के विक्रेताओं को बुक किया है और तैयार रहने को कहा है।

इधर, रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी ने प्रेसवार्ता कर शनिवार शाम को सामने आए विभन्नि मीडिया चैनलों के एग्जिट पोल परिणामों को भ्रामक बताया। सम्राट सिंह सरस्वार ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी फर्जी पूर्वानुमान बताकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल कम करना चाहते हैं, लेकिन इस बार उनका ये पैंतरा काम नहीं आएगा।

भाजपा प्रत्याशी भारती पारधी भी जीत को लेकर इतनी आश्वस्त हैं कि उन्होंने अपने घर में सांसद कार्यालय यानी जनता से मिलने के लिए ऑफिस निर्माण का काम शुरू करवा दिया है। रविवार को दफ्तर में फर्नीचर और पेंट का काम चल रहा था। वहीं, घर के सामने की दीवार को लाल रंग से पोतकर उस पर अयोध्या श्रीराम मंदिर की पेंटिंग बनाई जा रही थी।

वहीं, बालाघाट में कांग्रेस नेताओं को ईवीएम में छेड़छाड़ की चिंता सता रही है। रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रेसवार्ता के माध्यम से परिणामों में गड़बड़ी की आशंका जाहिर की। सम्राट सिंह सरस्वार ने कहा कि एग्जिट पोल, भाजपा की चाल है ताकि कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं, बूथ एजेंटों का मनोबल गिरे, लेकिन हम आश्वस्त हैं और जीत के लिए तैयार हैं।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष व बैहर विधायक संजय उइके ने कहा कि परिणाम को प्रभावित करने के लिए माहौल बनाया जा रहा है। प्रशासनिक अमले पर मानसिक दबाव बनाने के लिए एग्जिट पोल के आंकड़े सामने लाए गए हैं। बालाघाट-सिवनी संसदीय क्षेत्र में एकतरफा माहौल नहीं है। यह हम अपने कार्यकर्ताओं के फीडबैक के आधार पर कह रहे हैं। अगर एग्जिट पोल के अनुसार परिणाम आते हैं तो ईवीएम पर फिर उंगली उठेगी।

कांग्रेस द्वारा एग्जिट पोल के आंकड़ों को झूठा बताने और ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका जताने पर बीजेपी ने इसे कांग्रेस की रीति-नीति का हिस्सा बताया। भाजपा प्रत्याशी भारती पारधी ने कहा कि दो दिन पहले बालाघाट कलेक्टर के निमंत्रण पर मुझे और कांग्रेस प्रत्याशी को मतगणना स्थल, ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने बुलाया गया था।

तब वहां उन्होंने सारी व्यवस्थाओं को लेकर संतुष्टि जाहिर की थी। साथ ही कलेक्टर पर विश्वास जताया था। आज एग्जिट पोल के रुझान आने के बाद ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जाहिर कर रहे हैं। ये शुरू से कांग्रेस की रीति-नीति रही है। चार जून को परिणाम आने के बाद बालाघाट ही नहीं, देशभर के कांग्रेस नेता व राहुल गांधी भी ईवीएम पर अंगुली उठाएंगे, जोकि कांग्रेस की आदत रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button