देश

केजरीवाल ने हनुमान जी के आगे भी जोड़े हाथ, तिहाड़ से पहले मां-बाप का आशीर्वाद, पत्नी और पूरी टीम के साथ राजघाट

नई दिल्ली
शराब घोटाले में आरोपी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर तिहाड़ में जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं। तिहाड़ जेल में जाने से पहले अरविंद केजरीवाल अलग-अलग रंग में नजर आए। केजरीवाल ने अपने माता-पिता को भावुक अंदाज में अलविदा कहा और फिर अपने मंत्रियों और सहयोगियों के साथ वो राजघाट भी गए। अरविंद केजरीवाल ने भगवान हनुमान के आगे हाथ भी जोड़े। कई तस्वीरें सामने आई हैं। तिहाड़ जेल जाने के लिए घर से निकलने से पहले अरविंद केजरीवाल अपने बुजुर्ग मां-बाप के पैर छूकर उनके आशीर्वाद लेते नजर आए। सीएम केजरीवाल ने अपने दोनों बच्चों को गले भी लगाया।

घर से बाहर निकलते वक्त अरविंद केजरीवाल ने गाड़ी के अंदर से हाथ हिलाकर बाहर खड़े अपने समर्थकों का अभिवादन किया। इसके बाद अरविंद केजरीवाल राजघाट पहुंचे। यहां सीएम केजरीवाल के साथ दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और आतिशी समेत उनके कई सहयोगी नजर आए। यहां आने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता भी उनके साथ नजर आईं। राजघाट पर दोनों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। सीएम के साथ मौजूद अन्य आप नेताओं ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां आकर सीएम केजरीवाल ने भक्ति-भाव से हनुमान जी की पूजा-अर्चना की। केजरीवाल यहां हाथ जोड़े भगवान हनुमान के सामने खड़े नजर आए। हनुमान जी की पूजा करने के बाद अरविंद केजरीवाल दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के दफ्तर में भी पहुंचे। बता दें कि अरविंद केजरीवाल को ईडी ने शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया है। सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिली थी। इसके बाद वो तिहाड़ से बाहर आए थे और उन्होंने चुनाव प्रचार किया था। जमानत की मियाद आज खत्म हो गई और अब केजरीवाल सरेंडर करने के लिए निकले।

इधर सरेंडर से पहले केजरीवाल के राजघाट जाने पर दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने इसका विरोध करते हुए प्रदर्शन भी किया है। पुलिस ने राजघाट के बाहर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी के नेताओं को हिरासत में लिया। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, 'केजरीवाल ने अपने कार्यालय से महात्मा गांधी की तस्वीर हटाई और अब वो राजघाट जा रहे हैं। दिल्ली के लोग पानी की समस्या से तंग हैं और वो ड्रामा कर रहे हैं। हम केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।'

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button