छत्तीसगड़

जमीन विवाद के चलते ग्राम बीजा के कोटवार ने महिला पूर्व सरपंच पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया

बिलासपुर.
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आबादी जमीन पर कब्जा करने को लेकर गांव के कोटवार ने पूर्व सरपंच के ऊपर ट्रैक्टर चलाकर उन्हें जान से मारने की कोशिश की. घटना तखतपुर थाना क्षेत्र के बीजा इलाके की है. फिलहाल पुलिस ने वारदात में शामिल एक नाबालिग समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं घटना में घायल दोनों महिलाओं का इलाज चल रहा है. दरसअल, ग्राम पंचायत बीजा की जिस जमीन पर कोटवर कब्जा करने ट्रैकटर लेकर पहुंचा था, उस पर गांव के कोल परिवार का 25 साल से कब्जा है, जिसमें वो खेती कर रहे हैं.

इसी जमीन पर कोटवार वीरेंद्र रजक अपना कब्जा जमाना चाहता था और ट्रैक्टर से जोताई कर रहा था. इसकी जानकारी होने पर कोल परिवार विरोध करने पहुंचा तो विवाद शुरू हो गया. ट्रैक्टर के कुचलने से एक पूर्व सरपंच बालका कोल और उसकी बहन अलका कोल भी घायल हो गई है. दोनों को गंभीर हालत में इलाज के लिए बिलासपुर रेफर किया गया है.

पुलिस कर रही मामले की जांच

इस विवाद के बाद गुसाए लोगों ने तखतपुर थाने का घेराव कर दिया. इसके बाद भी पुलिस कार्रवाई करने के बजाए ग्रामीणों को समझाइश देती रही. इससे नाराज लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इससे हरकत में आई पुलिस ने आरोपी कोटवर वीरेंद्र रजक, उसके दो बेटे और भतीजे को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है.

थाना प्रभारी हरीश तांडेकर ने बताया कि 15 साल पुराना जमीन विवाद में गांव के कोटवार ने दो महिलाओं के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा कर घायल कर दिया ।आरोपी कोटवार उसका बेटा और भतीजे सहित एक नाबालिक को हिरासत में लिया गया है।

सिम्स में नहीं मिला तुरंत इलाज, तो निजी अस्पताल पहुंचे : रेफर करने के बाद परिजन दोनों घायल महिलाओं को लेकर बिलासपुर सिम्स पहुुंचे। काफी देर तक घायल महिलाएं सिम्स के स्ट्रेचर पर पड़ी रहीं, उन्हें केज्युअल्टी में बेड तक नहीं मिला। आखिर में परेशान होकर परिजन उन्हें निजी अस्पताल ले गए।

25 साल से कर रहे खेती: कोल परिवार
जिस जमीन पर कब्जा करने कोटवार ट्रैक्टर से जोताई करा रहा था। उसे पुलिस कोटवारी जमीन बता रही है। जबकि, इस पर कोल परिवार के सदस्य 25 साल से खेती करने का दावा कर रहे हैं। उक्त भूमि पर उनका कब्जा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button