खेल-जगत

बंगाल प्रो टी 20 लीग का संस्करण 11 जून से कोलकाता के ईडेन गार्डेन में शुरू

कोलकाता

 बंगाल प्रो टी 20 लीग का उद्घाटन संस्करण 11 जून से कोलकाता के ईडेन गार्डेन में शुरू हो रहा है, जो न सिर्फ प्रशंसकों के मनोरंजन का साधन है बल्कि युवा प्रतिभाओं को उभारने का भी मजबूत प्लेटफार्म है।

लीग में हिस्सा ले रही फ्रेंजाइजी सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स के तेज गेंदबाज आकाशदीप ने इस टूर्नामेंट की सराहना करते हुए कहा, मैं सिलीगुड़ी के लिए खेलने को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। सिलीगुड़ी कोलकाता से काफी दूरी पर स्थित है और बंगाल प्रो टी 20 लीग में इसका प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है। यह लीग बंगाल की युवा प्रतिभाओं के लिए तो एक मजबूत प्लेटफार्म है ही साथ ही सिलीगुड़ी के खिलाड़ियों के भविष्य की भी मजबूत नींव है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा रहे 27 वर्षीय आकाशदीप ने हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम में भी पदार्पण किया है।

आकाशदीप ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, मैं पिछले दो महीने से आईपीएल खेल रहा हूं और पूरी कोशिश करूंगा कि इस अनुभव का फायदा अपनी टीम को पहुंचा पाऊं और हम एक कड़े प्रतिस्पर्धी बन कर उभरें। मैं इस साल पूरी तरह से अपने खेल का मजा ले रहा हूं और इस लीग के लिए पूरी तरह से आश्वस्त हूं।

अपने अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा, सबसे पहले मुझे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ए के लिए चुना गया, तब मैं बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी में खेल रहा था, तभी मुझे अपने भारत कॉल-अप के बारे में पता चला। मैं वह खिलाड़ी नहीं हूं जो टीम इंडिया में चुने जाने से खुश हो जाऊं, बल्कि मैं अपने देश के लिए कम से कम 50 से 100 टेस्ट खेलना चाहता हूं।''

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, ''ट्रॉफी जीतना तभी संभव है जब आपका फोकस ट्रॉफी पर नहीं, बल्कि सारे मैच जीतने पर हो और इसके लिए मैं लगातार सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स प्रबंधन, कोचों और खिलाड़ियों से बातचीत करके रणनीतियां तैयार कर रहा हूं। सर्वोटेक सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स की टीम, सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार, अलीपुरद्वार और कलिम्पोंग का प्रतिनिधित्व कर रही है।

अरिवा स्पोर्ट्स की देखरेख में आयोजित हो रही बंगाल प्रो टी 20 लीग की अवधारणा आईपीएल की तर्ज पर की गई है जिसमें पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में 8 फ्रेंचाइजी टीमें शामिल हैं। यह टूर्नामेंट 11 से 28 जून तक खेला जाएगा।

टीम सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स (पुरुष):

आकाश दीप (मार्की खिलाड़ी), ऋत्विक रॉय चौधरी, सूरज सिंधु जायसवाल, विकास सिंह, अभिषेक कुमार रमन, राजकुमार पाल, अंकुर पॉल, शांतनु, युवराज दीपक केसवानी, तुहिन बनर्जी, महादेब दत्ता, राहुल गुप्ता, रोहित कुमार, आदित्य सिंह, ऋषभ विवेक, विशाल भाटी, युधाजीत गुहा

टीम सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स (महिला):

प्रियंका बाला (मार्की खिलाड़ी), बृष्टि माझी, प्रीति मोंडल, जाह्नवी राज पासवान, दिपिता घोष, पम्पा सरकार, समयिता अधिकारी, मल्लिका रॉय, प्रिया पांडे, अभिश्रुति धर, सोहिनी यादव, अंजलि बर्मन, चंद्रिमा घोषाल, मुस्कान सिन्हा, स्निग्धा बैग, श्रीतामा माली।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button