देश

अदालत ने कविता के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट किया जारी

नई दिल्ली
दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बीआरएस नेता के. कविता के खिलाफ दाखिल ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान ले लिया है। स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने के. कविता के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी कर 03 जून को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है।

कोर्ट ने के. कविता के अलावा चनप्रीत सिंह, दामोदर शर्मा, प्रिंस कुमार और अरविंद सिंह को भी कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया है। इन सभी को ईडी ने अपनी छठी पूरक चार्जशीट में आरोपित बनाया था। 10 मई को ईडी ने छठी पूरक चार्जशीट दाखिल की थी। छठी पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले पर कोर्ट ने 21 मई को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने 17 मई को सातवीं पूरक चार्जशीट दाखिल की था, जिसमें आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आरोपित बनाया है। इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार होने वाले लोगों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता के कविता शामिल हैं। अरविंद केजरीवाल फिलहाल 01 जून तक की अंतरिम जमानत पर हैं, जबकि संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट नियमित जमानत दे चुकी है।

बीते 21 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। ईडी ने संजय सिंह को 04 अक्टूबर को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। ईडी ने इस मामले में मनीष सिसोदिया को 09 मार्च 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। सिसोदिया को पहले सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button