देश

राहुल गांधी का तेजस्वी यादव का संग लंच, मटन, मछली और मोदी पर हुई चर्चा

पटना

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ लंच करते हुए वीडियो शेयर किया है। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच मछली एवं मटन पर राजनीति से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और आरक्षण जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हुई। वीडियो में वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी, सीपीआई माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, पाटलिपुत्र से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की प्रत्याशी मीसा भारती भी दिख रही हैं। यह वीडियो बीते सोमवार का है, जब राहुल गांधी ने पटना में मीसा भारती के लिए चुनाव प्रचार किया था।

तेजस्वी यादव ने मंगलवार रात को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया। इसके साथ उन्होंने लिखा कि भारतीय जनता पार्टी को भारत की जनता पस्त कर रही है। करीब पौने चार मिनट के वीडियो की शुरुआत में तेजस्वी यादव वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी से कह रहे हैं कि आपकी मछली में कांटा लगा है। तभी राहुल गांधी बीजेपी एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहते हैं, "क्या खाते हो, क्या बोलते हो, क्या पीते हो, इनका सिस्टम ये ही है।"

इस पर तेजस्वी यादव मजाकिया लह​जे में कहते हैं, 'राहुल जी अब आप दो बार मटन खा चुके हैं.' वह संभवतः उस वाकये की बात कर रहे हैं जब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, लालू यादव ने राहुल गांधी को चंपारण मटन पकाना सिखाया था, जिसका वीडियो कांग्रेस सांसद ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किया था. तेजस्वी की बात सुनकर राहुल गांधी कहते हैं, 'भाई अब मुझे खिलाना पड़ेगा… अब मेरी बारी है. मैं आपको इनवाइट करूंगा. मेरी बहन भी आप लोगों के लिए खाना पकाना चाहती है.'

फिर तेजस्वी वीआईपी चीफ से कहते हैं, 'साहनी जी, आपके मछली का कांटा मोदी जी के गले में लगा है.' तेजस्वी और साहनी की बातचीत के बीच राहुल गांधी कह रहे हैं, 'यही सब तो बातें करते रहते हैं ये लोग… क्या खाते हो… क्या बोलते हो… क्या पीते हो.' इस बातचीत में लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती भी शामिल होती हैं और पीएम मोदी पर अपने चुनाव प्रचार के दौरान विकास समेत अन्य जरूरी मुद्दों पर बात नहीं करने का आरोप लगाती हैं.

राहुल और लालू फैमिली के सदस्यों के लंच पर राजनीतिक चर्चा वाले वीडियो पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, 'पीएम मोदी को कांटा नहीं लगा, तेजस्वी यादव को जरूर लग गया है. 34 वर्ष का नौजवान व्हीलचेयर पर चढ़े ये दुर्भाग्य है हम लोगों का. ये लोग सनातन विरोधी हैं, राम विरोधी हैं, भगवान विरोधी हैं. ये सावन के महीने में मटन खाने वाले लोग हैं. नवरा​त्र में मछली खाने वाले लोग हैं. इसलिए जनता और भगवान दोनों देख रहे हैं और 4 तारीख रिजल्ट इनको पता चल जाएगा.'

सम्राट चौधरी ने कहा, 'ये लोग किसी काम के नहीं हैं. निकम्मे लोग हैं. राहुल गांधी की चार पीढ़ियों ने इस देश को लूटने का काम किया है. लालू यादव स्वयं और उनके प​रिवार के सदस्यों ने बिहार को लूटने का काम किया है. कभी चारा खाया, कभी जमीन के बदले नौकरी दिया.' लालू यादव ने मंगलवार को पाटलिपुत्र में अपनी बेटी मीसा भारती के लिए जनसंपर्क किया. इस दौरान वह फुलवारी शरीफ की इमारत-ए-शरिया में पहुंचे और मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात की. इसका जिक्र करते हुए सम्राट चौधरी ने उन्हें मोहम्मद लालू प्रसाद यादव कहकर संबोधित किया.

बिहार में चौंकाने वाला रिजल्ट आएगा- तेजस्वी यादव
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में इस बार चौंकाने वाला रिजल्ट आएगा। लोग काम देखना चाहते हैं। पिछली बार आए थे तो तीन-चार जगह गए थे जहां शुगर मिल था। पीएम ने न मिल के बारे में बात की और ना ही चीनी के बारे में कुछ कहा। ऐसे में लोग समझ चुके हैं कि पीएम मोदी झूठ बोलते हैं।

पीएम मोदी बिना झिझक झूठ बोलते हैं- राहुल
चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिना झिझक और बिना रुके झूठ बोलते हैं। वे कुछ भी बोल सकते हैं। वो नर्वस हो गए हैं। मीसा भारती ने कहा कि पीएम मोदी तीसरी बार मौका मांग रहे हैं, लेकिन बिहार आकर वे कुछ भी नहीं कह रहे हैं। बीते 10 सालों में उन्होंने क्या किया यह नहीं बता रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने बिहार में आरक्षण का दायरा 75 फीसदी तक बढ़ाया। बिहार कैबिनेट ने इस आरक्षण को 9वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा। मगर उस पर कोई विचार नहीं किया गया। ये लोग आरक्षण खत्म करना चाहते हैं।

तेजस्वी से राहुल बोले- अब हमें मटन खिलाना पड़ेगा
वीडियो के अंत में राहुल गांधी ने तेजस्वी यादव से कहा कि उनकी बहन (प्रियंका गांधी वाड्रा) भी आपके लिए खाना पकाना चाहती हैं। तभी तेजस्वी यादव कहते हैं कि राहुल दो बार मटन खा चुके हैं। फिर राहुल कहते हैं अब मेरी और मेरी बहन की बारी है, अब हमें मटन खिलाना पड़ेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button