छत्तीसगड़

चार स्तरीय समयमान वेतनमान देने का आदेश जारी करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

रायपुर

शासकीय सेवक में कार्यरत कर्मचारियोंं को चार स्तरीय समयमान वेतनमान देने का आदेश जारी करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को पत्र लिखा है।

फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने अपने पत्र में कहा है कि शासकीय सेवकों को उनके पूर्ण शासकीय सेवाकाल में 3 उच्च वेतनमान का लाभ उपलब्ध कराने के प्रावधान हैं। इसके अनुसार 30 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण होने के उपरांत तृतीय समयमान वेतनमान देय किया गया है। इस ज्ञापन के माध्यम से हम कमश: 8 वर्ष, 16 वर्ष, 24 वर्ष व 30 वर्ष की सेवा पूर्ण होने पर चार स्तरीय समयमान वेतनमान लागू करने का अनुरोध कर रहे हैं। तीन स्तरीय वेतनमान की वर्तमान व्यवस्था शासकीय सेवकों को उनके पूर्ण सेवाकाल में न्यायोचित लाभ प्रदान नहीं कर सकती है।

भाजपा सरकार ने शासकीय सेवकों को समय पर पदोन्नति प्राप्त न होने की स्थिति को देखते हुए ही कर्मचारियों के कल्याण की दृष्टि से इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था। और अब वही शासन में है। राज्य शासन के घोषणा पत्र के वादों को पूर्ण करने की जिम्मेदारी संबंधित प्रशासकीय विभागों की होती है। यदि इसे नहीं किया गया तो निर्वाचित सरकार का घोषणा पत्र में किया गया वादा प्रभावित होगा एवं कर्मचारियों की सोच पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

उक्त न्यायसंगत तर्कों को ध्यान में रखते हुए जनकल्याणकारी सरकार तथा वित्त विभाग के संवेदनशील अधिकारियों से छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ये उम्मीद करता है कि इस विषय पर वित्त विभाग द्वारा तत्परतापूर्वक पहल की जाकर 8 वर्ष, 16 वर्ष, 24 वर्ष तथा 30 वर्ष में चार स्तरीय समयमान वेतनमान लागू करने के निर्देश प्रसारित किये जायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button