छत्तीसगड़

रायगढ़-छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार बस डिवाइडर से टकराकर बीच सड़क पर पलटी

रायगढ़.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की घरघोड़ा थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह यात्री बस पलटने की घटना में एक दर्जन से भी अधिक यात्री घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। मामला घरघोड़ा थाना क्षेत्र का है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह रायगढ़ बस स्टैण्ड से अंबिकापुर जाने के लिये निकली दुर्गा बस क्रमांक सीजी 15 एबी 8670 सुबह करीब 5 बजे घरघोड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम दर्रीडीपा के पास पहुंची ही थी कि रेलवे ओवरब्रिज के पास डिवाईडर से टकराकर बीच सड़क में पलट गई।

अचानक हुई इस घटना के बाद मौके पर घायलों की चीख पुकार गूंज गई। इस दौरान यात्री बस में 12 यात्री सवार थे जिसमें से आठ लोगों को चोट आई है जिसमें एक गंभीर है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची घरघोड़ा पुलिस के द्वारा घायलों को घरघोड़ा को सिविल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। बस में सवार यात्रियों ने बताया कि बस चालक की नींद पूरी नही होनें की वजह से यह घटना घटित हुई है। बस में सवार यात्रियों ने यह भी बताया कि बस चालक बीच रास्ते में नींद पूरी नही होनें की वजह से चाय भी पीया था।

पहले भी हो चुकी है घटना
स्थानीय गांव के ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले ही इसी जगह पर एक अन्य यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें एक दर्जन से भी अधिक यात्री घायल हो गए थे और तीन यात्री बस से छिटककर रेलवे ट्रक में गिरकर गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे।

बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई बस
इस दुर्घटना में बस के सामने का हिस्सा भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और बस बीच सड़क में पलट जाने के बाद इस मार्ग में आवागमन बाधित हो गया था। कुछ देर बाद हाईड्रा की मदद से बस को बीच सड़क से हटाया गया तब जाकर इस मार्ग में आवागमन शुरू हो सका।

बस पलटने की घटना में घायलों के नाम ———
1. उरबानुष बेक पिता विनसेंट उरांव उम्र 25 वर्ष सा. पखनाकोट थाना कापू जिला रायगढ
2. इंदिरा कुर्रे पिता रेशम लाल उम्र 33 वर्ष सा. शुभम विहार बिलासपुर
3. प्रतिमा बंजारे पिता रंजन प्रसाद बंजारे उम्र 36 वर्ष सा. शुभम विहार बिलासपुर
4. जुमिनी उरांव पति धना एक्का उम्र 80 वर्ष सा. भेलतलाई सीतापुर
5. सुशील खेस पिता जयराम खेस उम्र 31 वर्ष सा. रायगढ
6. सहनी बहिदार पिता मनबोध बहिदार उम 45  वर्ष सा. लारीपानी थाना लैलुंगा
7. रामबली विश्वकर्मा पिता स्मालदेव विश्वकर्मा उम्र 65 वर्ष सा. कोतरारोड रायगढ
8. वरून नंदा पिता बिहारी लाल नंदा उम्र 29 वर्ष सा. सरिया थाना सरिया

ड्रायवर
9. अजय सिंह पिता गोकूल सिंह उम्र 38 वर्ष सा. नानदमाली थाना दरिमा अम्बिकापुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button