देश

यूपी-बिहार में इंडी का तूफान अब मोदी नहीं बनेंगे प्रधानमंत्री : राहुल गांधी

पटना/आरा.

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव भी आज पटना आ रहे हैं। वह पाटलिपुत्र अैर पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में तीन जनसभा को संबोधित करेंगे। पटना के गांधी मैदान में चुनावी सभा करेंगे। कांग्रेस के वरीय नेता राहुल गांधी बिहार में तीन जनसभा को संबोधित करेंगे। पाटलिपुत्र, पटना साहिब और आरा में चुनावी रैली कर वह इंडी गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने पहले मनरेगा में रोजगार दिया था। अब हमने स्नातक पास युवाओं के लिए पहली नौकरी पक्की योजना बनाई है। सरकारी कॉलेज, विश्वविद्यालय, अस्पताल, सरकारी उपक्रम में नौकरी देंगे। महीने का आठ हजार और साल का एक लाख रुपये खटाखट जाएगा। इसी से हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था चालू होगी। दुनिया की किसी भी सरकार ने ऐसा काम नहीं किया है। इंडी गठबंधन की सरकार पहली बार ऐसा काम करने जा रही है। राहुल ने दावा किया कि बिहार और उत्तर प्रदेश में इंडी गठबंधन का तूफान आ रहा है। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। यह बात आप लिखकर ले लो।

राहुल बोले- पीएम नरेंद्र मोदी ने नए राजा बना लिए हैं
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नए राजा बना लिए हैं। इनके नाम हैं अंबानी और अदाणी। दिन रात इनके लिए ही काम करते हैं। इनके लिए 16 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिए गए। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही हर साल एक-एक लाख रुपये गरीब महिला के बैंक खाते में डालने जा रहे हैं। गरीबों के खाते में यह पैसा जाएगा। आज मनरेगा के मजदूरों को ढाई सौ रुपये मिलता है। पांच जून को हमारी सरकार बनते ही यह पैसा पांच सौ रुपये कर दिया जाएगा। जब गरीब सशक्त बनेगा। वह सामान खरीदेगा। तो फैक्ट्ररियां चालू हो जाएंगी।

कोई ताकत हमारे संविधान को छू भी नहीं सकती है
कांग्रेस के वरीय नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने की बात की थी। इनकी पॉलिसी का नतीजा यह है कि इस देश में युवाओं को नौकरी नहीं मिल सकता है। सेना में अग्निवीय योजना लाकर गरीबों को मजबूर बना दिया। चार जून को इंडी गठबंधन की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा। हम दो तरह के शहीद नहीं चाहते हैं। यह अन्याय हम नहीं चाहते हैं। इसलिए अग्निवीर योजना को खत्म करने जा रहे हैं। जैसे पहले बहाली होती थी वैसे ही बहाली होगा। यह चुनाव संविधान का चुनाव है। यह पहला चुनाव है जहां भाजपा के नेताओं ने कहा कि हम संविधान को फाड़कर फेंक देंगे। मैं कहना चाहता हूं कि दुनिया की कोई ताकत हमारे संविधान को छू भी नहीं सकती है।

तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर बोला हमला
राहुल गांधी की जनसभा में वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि पीएम मोदी लगातार तेजस्वी यादव और बिहारियों को डराने का काम कर रहे हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि पटनासाहिब लोकसभा सीट से अंशुल भाई ने कहा कि हाथ छाप पर बटन दबाकर इन्हें भारी मतों से विजयी बनावें। पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्दे की बात नहीं करते हैं। वह केवल नफरत फैलाने के लिए बिहार आते हैं। इस बार बिहार की जनता नफरत के झांसे में पड़ने वाली नहीं है। आप बताओ पीएम मोदी ने बिहार के लिए क्या किया? कोई काम इन लोगों ने नहीं किया। पीएम मोदी बिहार आकर लालू-तेजस्वी और राहुल गांधी को गाली देते हैं। इनसे बड़ा झूठा प्रधानमंत्री कोई नहीं है। विश्व में सबसे झूठा प्रधानमंत्री कोई है तो वह पीएम मोदी हैं। वह गोबर को भी हलवा बना देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button