छत्तीसगड़

दुर्ग में डीआरएम संजीव कुमार ने खूबसूरत कलाकृतियों से सजे अंडर ब्रिज का किया उद्घाटन

दुर्ग/रायपुर.

सुपेला को सेक्टर एरिया से जोड़ने के लिए रेलवे द्वारा लगभग तीन साल पहले अंडर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, जो कि अब पूरा हो चुका है। अंडर ब्रिज के दोनों तरफ खूबसूरत कलाकृतियां बनाई गई हैं, जो आकर्षण का केंद्र भी हैं। इस अंडर ब्रिज का रेलवे के डीआरएम संजय कुमार ने नारियल फोड़कर उद्घाटन किया और उद्घाटन के बाद ही अंडर ब्रिज से आवाजाही शुरू हो गई।

रायपुर रेल मंडल के डीआरएम संजीव कुमार ने बताया कि भिलाई के सुपेला में बन रहे अंडर ब्रिज का मुआयना किया गया। इसके बाद 32 करोड़ की लागत से बनाए गए इस अंडर ब्रिज का नारियल फोड़कर उद्घाटन किया गया। देश में हाई स्पीड ट्रेन चलाने के लिए मुख्य रूप से रेलवे फाटकों को बंद किया जा रहा है और रेलवे फाटक के स्थान पर फ्लाई ओवर या अंडर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। इसी कड़ी में तीन साल पहले सुपेला रेलवे फाटक को भी बंद किया गया था, जिसके बाद अब ट्रेन बिना किसी अवरोध के आवागमन कर सकेगी। टाउनशिप से दुर्ग की ओर 85 मीटर और पावर हाउस की ओर 95 मीटर लंबा है, इसकी चौड़ाई 8.5 मीटर है।

इस अंडर ब्रिज के अंदर वाले हिस्से के दीवार में तारामंडल तक का एहसास यहां से गुजरने वाले लोग कर सकेंगे। वहीं, अंडर ब्रिज के नीचे बरसाती पानी के निकासी के लिए बनाए गए जालीदार ड्रेनेज सिस्टम की गहराई और चौड़ाई भी नए सिस्टम का प्रयोग किया गया, जो बारिश के दिनों में पानी भरने की समस्या नहीं आने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button