उत्तर प्रदेश

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर : नरेन्द्र मोदी

इज्जत बचाने के लिए अब कांग्रेस का लक्ष्य ‘मिशन 50’ : नरेन्द्र मोदी

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर : नरेन्द्र मोदी

चार चरणों में इंडी गठबंधन चारो खाने चित्त : नरेन्द्र मोदी

फतेहपुर
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव को कांग्रेस के लिए अस्तित्व का संकट करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि अब कांग्रेस का लक्ष्य ‘येन केन प्रकारेण 50 सीट’ जीतना है ताकि वह अपनी इज्जत बचा सके। प्रधानमंत्री मोदी आज यहां केंद्रीय मंत्री और पार्टी प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ‘‘ मैंने कहा था कि ये शहजादे केरल के वायनाड से भागेंगे। मैंने कहा था कि वो अमेठी की तरफ जाने की हिम्मत नहीं करेंगे- ये खबर भी पक्की निकली। आगे की खबर ये है कि इज्जत बचाने के लिए अब कांग्रेस ने मिशन 50 रखा है। मतलब- कैसे भी करके पूरे देश में 50 सीटें मिल जाएं, ये कांग्रेस का लक्ष्य है।”

राहुल गांधी 2019 के आम चुनाव में अमेठी सीट भाजपा नेता स्मृति ईरानी के हाथों गंवा बैठे थे। और इस बार वह रायबरेली सीट से चुनाव मैदान में हैं।

विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में कांग्रेस की सहयोगी समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘पंजे और साइकिल के सपने टूट गए। अब 4 जून के बाद की प्लानिंग हो रही है कि हार का ठीकरा किस पर फोड़ा जाए?’’

उन्होंने तंज कसते हुए आगे कहा, ‘‘और मुझे तो कोई बात रहा था कि विदेश यात्रा का टिकट भी बुक हो गया है।” फतेहपुर सीट पर 20 मई को पांचवें चरण में मतदान हैं जहां भाजपा की निरंजन ज्योति के मुकाबले समाजवादी पार्टी के नरेश उत्तम पटेल मैदान में हैं।

 

वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर : नरेन्द्र मोदी

हमीरपुर
 भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि हमारी सरकार देश में दो डिफेंस कॉरिडोर बना रही है। एक डिफेंस कॉरिडोर वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा। क्योंकि बुंदेलखंड के लोग राष्ट्रहित के लिए सबसे आगे खड़े होने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि युवाओं को बुंदेलखंड छोड़कर न जाना पड़े। हमारा संकल्प है कि बुंदेलखंड उद्योग और रोजगार का केंद्र बनें। जनसभा में भीड़ देखकर मोदी ने कहा कि जिसको 4 जून के नतीजे जानने हों, वो बुंदेलखंड का यह दृश्य देख ले।

प्रधानमंत्री मोदी ने हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कुंवर पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल के समर्थन में एक चुनावी जनसभा में कहा कि एक जमाना था, जब सूखा बुंदेलखंड की पहचान बन गया था। बूंद-बूंद पानी को हमारा बुंदेलखंड तरसता था। सपा-कांग्रेस की सरकारें क्या करती थीं? योजनाएं निकालती थीं फिर उसका पैसा खा जाती थीं। सपा के लोग तुष्टीकरण के लिए किसी भी सीमा तक जा सकते हैं। वोटबैंक के लिए कांग्रेस आरक्षण खत्म कर रही और सपा समर्थन कर रही है। अब ये लोग संविधान बदलकर एससी-एसटी-ओबीसी का पूरा आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहते हैं। मैंने सपा से कहा था कि आप तो पिछड़ों की राजनीति करते हो, पिछले दरवाजे से पिछड़ों का आरक्षण लूटने का जो जाल बिछाया जा रहा है, जरा उसका विरोध तो कीजिए लेकिन ये सपा के लोग मुंह पर ऐसा ताला लगाकर बैठ गए कि वो बोलने को भी तैयार नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि राम काज से आगे अब राष्ट्र काज का समय है। इस बार तो सपा-कांग्रेस ने चुनाव से पहले ही इरादे साफ कर दिए हैं। कांग्रेस कह रही है कि वो सबकी संपत्ति की जांच कराएगी। फिर वो आपकी संपत्ति में से एक हिस्सा, उनके लिए वोट जिहाद करने वाले वोटबैंक को दे देंगे। आज मैं आपको सपा और कांग्रेस से सावधान करने के लिए आया हूं। सपा-कांग्रेस आपका वोट तो ले लेते हैं, लेकिन सरकार में आने के बाद ये सौगात उनको बांटते हैं, जो उनके लिए वोट जिहाद करता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सबके बीच आने से पहले मैंने स्वामी ब्रह्मानंद को प्रणाम किया। स्वामी ब्रह्मानंद जैसे महान सेनानी, महान राष्ट्रसंत का अमृत महोत्सव के दौरान हम सबने पुण्य स्मरण किया था। हमारी सरकार ने उनके योगदान को इतिहास में दर्ज किया लेकिन पिछली सरकारों ने उन्हें कभी सम्मान नहीं दिया। वो सारा श्रेय केवल एक शाही परिवार को देना चाहते थे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने कहा कि कल्याण सिंह रामभक्त थे, उन्होंने राम मंदिर के लिए अपनी सरकार बलिदान कर दी थी। जब उनका निधन हुआ तो सपा मुखिया उन्हें श्रद्धांजलि देने तक नहीं गए। अगर ये बाबू जी को श्रद्धांजलि देने जाते तो इनका वोटबैंक नाराज हो जाता। जब यूपी में एक माफिया की मौत होती है, तो वोटबैंक को खुश करने के लिए ये लोग उसकी कब्र पर फातिहा पढ़ने पहुंच जाते हैं।

 

चार चरणों में इंडी गठबंधन चारो खाने चित्त : नरेन्द्र मोदी

फतेहपुर
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सम्मानित जनता ने चार चरणों में ही इंडी गठबंधन को चारो खाने चित्त कर दिया है। भानुमति का कुनबा बिखर रहा है। बचे हुए चुनाव में कोई मेहनत भी नहीं करना चाहता। इंडी गठबंधन के कार्यकर्ता पहले से निराश थे। अब उन्होंने घर से निकलना ही छोड़ दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सपा और कांग्रेस पर जमकर कटाक्ष किए और कहा कि आपको भीतर की बात बताता हूं। मोदी ने कहा कि खबर पक्की होती है तब ही मैं भीतर की बात बोलता हूं। मैंने कहा था कि केरल से वायनाड(राहुल गांधी) से भागेंगे। मैंने कहा था कि वह अमेठी की ओर जाने की हिम्मत नहीं करेंगे। मेरी वह दोनों खबरें पक्की निकलीं या नहीं। अब एक नई खबर है। कांग्रेस ने अब मिशन फिफ्टी रखा है। उन्होंने कहा है कि कुछ भी करो लेकिन कांग्रेस को कम से कम 50 सीटें मिल जाएं। इसके लिए भानुमति के कुनबे में हवा भरने की कोशिश की जा रही है। लेकिन जिस इंडी गठबंधन की गाड़ी पहले दिन से ही पंचर हो, वह कितना चल सकेगा।

उन्होंने कहा कि पंजे और साइकिल के सपने टूट गए खटाखट… खटाखट…। अब चार जून के बाद की प्लानिंग हो रही है कि हार की ठीकरा किस पर फोड़ा जाए। मुझे तो कोई बता रहा था कि विदेश यात्रा का टिकट भी बुक हो गया है। उन्होंने कहा कि साथियों, यूपी में कांग्रेस का कोई वजूद नहीं है। पूरी कांग्रेस परिवार की इज्जत बचाने में जुटी है। फिर भी यूपी में दो लड़कों की जोड़ी आ जाती है। पीएम मोदी ने सपा-कांग्रेस को आतंकवादियों का हमदर्द बताया। साथ ही उन्होंने उनके सभी कार्यो को समान बताए।

पीएम मोदी ने विपक्ष की कमियां गिनाईं तो अपनी सरकार की उपलब्धियों की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने यूपी को विकास में टॉपर बना दिया है। एयरपोर्ट, एक्सप्रेसवे, मेट्रो के कार्य में यूपी टॉप पर है। गरीब कल्याण योजना में भी उप्र शीर्ष पर है। 2014 में मेरी सरकार आई तो मुझे सपा के शहजादे से उम्मीद थी। मुलायम सिंह के बेटे से इतनी तो उम्मीद की ही जा सकती थी। हमारी सरकार सपा के शहजादे की सरकार से गरीबों की लिस्ट मांगती रही। उन्होंने नहीं भेजी। अगर वह गरीबों की लिस्ट भेजते तो गरीबों को मकान मिल जाता। इनकी लापरवाही से कुछ हजार मकान ही बन पाए।

उन्होंने कहाकि मैंने कहा था कि ऐसी गरीब विरोधी सरकार को जनता उखाड़ फेकेगी। जबसे यूपी में भाजपा की सरकार बनी तब से शहरों में 15 लाख और गांवों में 35 लाख मकान हमारी सरकार बनाकर दे चुकी है। कानपुर कोलकाता हाईवे अब छह लेन का हो रहा है। पहले पाइप से गैस गिने चुने शहरों में पहुंचती थी। आज तेजी से कई शहरों में इस कार्य को विस्तारित किया जा रहा है। फतेहपुर के लोग बताएं कि कांग्रेस के शासनकाल में कभी ऐसा विकास देखा था। यूपी के विकास के लिए मोदी की हर गारंटी पूरी हो, इसके लिए आपका आशीर्वाद चाहिए। 20 मई को कौशांबी से विनोद सोनकर, फतेहपुर से साध्वी निरंजन और बांदा से आरके पटेल को जिताएं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button