देश

दो भाइयों ने जमीन बंटवारे को लेकर कुल्हाड़ी से वार कर की छोटे भाई की हत्या

डीग/भरतपुर.

डीग जिले के पहाड़ी थाना इलाके के जसौति गांव में जमीन विवाद को लेकर बड़े भाइयों ने मिलकर छोटे भाई की धारदार हथियार से वार कर हत्या दी। इतना ही नहीं छोटे भाई के बच्चों पर भी जानलेवा हमला किया। घटना के दौरान जब ग्रामीण उन्हें बचाने आये तो, ग्रामीणों को वहां से भगा दिया। करीब एक घंटे तक घायल सड़क पर तड़पते रहे। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को पहाड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया। वहां से तीन लोगों को रेफर कर दिया गया।

घायल युवक सचिन ने बताया कि उसके पिता बच्चू सिंह चार भाई हैं। पूर्वजों की 61 बीघा जमीन है, जिसके बंटवारे को लेकर दो ताऊ मान सिंह और हीरा सिंह का परिवार उनसे झगड़ता रहता है। इसी को लेकर सोमवार गांव में एक पंचायत रखी गई थी। इसमें फैसला किया गया कि जमीन बंटवारे का फैसला मान सिंह, हीरा सिंह और बच्चू सिंह की बहनों के आने पर होगा।

पंचायत से लौटते समय किया हमला
इसके बाद बच्चू सिंह उसका छोटा भाई परशराम बच्चू सिंह के बेटे सचिन, विष्णु घर आ रहे थे। इस दौरान रास्ते में बच्चू के बड़े भाई हीरा सिंह, मान सिंह, हीरा सिंह का बेटा रजमल, देवी राम, जगराम, लाला राम, हीरा सिंह की पत्नी जमना, देवी राम की पत्नी अनौखी हाथों में लाठी डंडे और धारदार हथियार लेकर पहुंचे और आते ही बच्चू सिंह उसके छोटे भाई सहित बच्चू के बच्चों पर हमला कर दिया।

ग्रामीण बचाने आये तो, उन्हें भगाया
मान सिंह और हीरा सिंह पक्ष करीब 30 मिनट तक इनकी पिटाई करता रहा। इस दौरान ग्रामीणों ने बच्चू सिंह पक्ष को बचाने की कोशिश की तो, मान सिंह और हीरा सिंह ने ग्रामीणों को वहां से भगा दिया। साथ ही बच्चू सिंह पक्ष के मोबाइल छीन लिए, ताकि वह किसी को बुला न सके। घटना में बच्चू सिंह पर कुल्हाड़ी पर कई वार किए।

इलाज के दौरान छोटे भाई की मौत
किसी ग्रामीण ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। तब आरोपी वहां से भाग गए। पुलिस ने सभी घायलों को पहाड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां से सचिन, उसके पिता बच्चू सिंह और चाचा परशराम को भरतपुर के आरबीएम अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल में इलाज के दौरान बच्चू सिंह की मौत हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button