राजनीति

मोदी की मंशा है एक राष्ट्र एक नेता के खतरनाक मिशन को पूरा करना : केजरीवाल

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए शनिवार को कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) लोकसभा चुनाव जीत गई तो विपक्ष के सभी नेताओं को जेल में डालकर एक राष्ट्र एक नेता के खतरनाक मिशन को पूरा किया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘आप’ को कुचलने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। पार्टी के चार सबसे बड़े नेता को जेल में भेजने के बाद भी उनकी पार्टी और मजबूती से उभरी है। प्रधानमंत्री ‘आप’ को कुचलना चाहते हैं। यह जनतंत्र नहीं है इसे देश की जनता नहीं पसंद करती है।

उन्होंने कहा, कि ‘प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि वह भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं लेकिन उन्होंने देश के सबसे भ्रष्ट लोगों को अपने पार्टी में शामिल कर लिया है। उन्हें अगर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़नी है तो केजरीवाल से सीखनी होगी। प्रधानमंत्री देशवासियों को बेवकूफ समझने की भूल न करें। ’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक बेहद खतरनाक मिशन शुरु कर रखा है। वह एक राष्ट्र एक नेता की राह पर चल रहे है। इसमें सभी विपक्ष को खत्म कर देंगे। अगर वह चुनाव जीत गये तो विपक्ष के बाकी सारे नेता जेल के अंदर होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपनी पार्टी के नेताओं की भी राजनीति खत्म करने पर लगे हैं। इस बार अगर चुनाव जीत गये तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी बदल देंगे। इससे पहले उन्होंने कई राज्यों में भाजपा के दिग्गज नेताओं को किनारे लगाने का काम किया है।

सीएम केजरीवाल ने कहा, कि ‘आज एक तानाशाह देश के जनतंत्र को खत्म करना चाहता है। वह 140 करोड़ देशवासियों से अग्रह करते हैं कि देश के जनतंत्र को बचाएं।’’ उन्होंने कहा कि वह देश को बचाने के लिए पूरे देश में जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री मोदी अपने लिए वोट नहीं मांग रहे बल्कि वह गृहमंत्री अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं क्योंकि अगले साल 17 सितंबर को प्रधानमंत्री 75 साल के हो जाएंगे। केजरावाल ने कहा कि चार जून के बाद भाजपा की सरकार नहीं बन रही है। सभी राज्यों में भाजपा की सीटें कम हो रही हैं। इनकी एक भी राज्य में सीटें नहीं बढ़ रही है। देश में इंडिया समूह की सरकार बनेगी और उसमें ‘आप’ भी भागीदार होगी। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, कि ‘ देश के सबसे लोकप्रिय नेता अरविंद केजरीवाल के साथ जो हुआ पूरे देश ने देखा है। अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं सोच हैं। व्यक्ति को तो गिरफ्तार किया जा सकता है लेकिन विचार को कैद नहीं किया जा सकता। तीन चरणों के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पता चल गया कि अबकी बार चार से पार नहीं अबकी बार तो बेड़ा पार भी नहीं है। यह लोकसभा चुनाव लोकतंत्र बचाने का है। दस साल सत्ता में रहने के बाद प्रधानमंत्री मंगल सूत्र पर वोट मांग रहे हैं,यह शर्म की बात है।’’

इससे पहले केजरीवाल ने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल और सीएम मान भी मौजूद रहे। हनुमान मंदिर में पूजा के बाद केजरीवाल प्राचीन शिव और शनि मंदिर गए। उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने आबकारी नीति कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में केजरीवाल को मुख्यमंत्री कार्यालय जाने पर पाबंदी समेत कई अन्य शर्तों पर शुक्रवार को एक जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी। गिरफ्तारी के 50 दिन (39 दिन न्यायिक हिरासत और 11 दिन प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत) के बाद मुख्यमंत्री को कल शाम तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button