खेल-जगत

दिल्ली कैप‍िटल्स को बड़ा झटका, BCCI ने कप्तान पंत पर लगा एक मैच का बैन

नईदिल्ली

इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग खेल रही दिल्ली कैप‍िटल्स टीम को तगड़ा झटका है. उनके कप्तान ऋषभ पंत को सस्पेंड कर दिया गया है. ऋषभ पंत को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में दिल्ली कैप‍िटल्स के स्लो ओवर-रेट अपराध के कारण एक मैच के लिए बैन किया गया है. वहीं पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

पूरा मामला क्या है तो वह समझ लीजिए, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए एक मैच के लिए बैन किया गया है. दरअसल, पंत की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच नंबर 56 के दौरान स्लो ओवर रेट के तहत गेंदबाजी की थी. यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 7 मई 2024 को हुआ था.

दरअसल, पंत ने म‍िन‍िमम ओवर रेट से संबंध‍ित ऑफेंस के तहत आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत पंत की टीम का इस सीजन का यह तीसरा अपराध था, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और एक मैच के लिए बैन किया गया. अब इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो जुर्माना लगाया गया है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button