राजनीति

लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे प्रधानमंत्री के हाथ से फिसलता जा रहा है : राहुल गांधी

नई दिल्ली
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे प्रधानमंत्री राहुल गांधी के हाथ से फिसलता जा रहा है और अब वह देश के युवाओं को ध्यान भटकाने के लिये कुछ नया नाटक करने की कोशिश करेंगे। राहुल ने अपने 'एक्स' अकाउंट पर एक 55 सेकेंड की वीडियो में युवाओं से अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के प्रचार से विचलित न हों और उन्हें आश्वासन दिया कि 4 जून को एक बार जब विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' अपनी सरकार बना लेगा तो वह उन्हें 15 अगस्त तक 30 लाख नौकरियां देने का काम शुरू कर देगी।

युवाओं को देश की ताकत बताते हुए गांधी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव मोदी के हाथ से फिसल रहा है और वह अब प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा, "चुनाव उनके हाथ से निकलता जा रहा है। वह फिसल रहे हैं और वह भारत के प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने अगले चार-पांच दिनों में आपका ध्यान भटकाने और किसी तरह का नाटक करने का फैसला किया है। लेकिन आपका ध्यान नहीं भटकना चाहिए।" गांधी ने 'एक्स' पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, “देश के युवाओं! चार जून को 'इंडिया' की सरकार बनने जा रही है और हमारी गारंटी है कि 15 अगस्त तक हम 30 लाख रिक्त सरकारी पदों पर भर्ती का काम शुरू कर देंगे।
 
नरेन्द्र मोदी के झूठे प्रचार से भटकना मत, अपने मुद्दों पर डटे रहना। 'इंडिया' की सुनो। नफरत नहीं, नौकरी चुनो।” उन्होंने कहा कि इस समय देश में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है और मोदी ने वादा किया था कि वह दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। उन्होंने झूठ बोला और उन्होंने नोटबंदी की, गलत जीएसटी (माल एवं सेवा कर) लागू किया और पूरी तरह से (उद्योगपति गौतम) अडाणी जैसे लोगों के लिए काम किया। गांधी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, “हम भारती भरोसा योजना ला रहे हैं। चार जून को 'इंडिया' सरकार का गठन होने जा रहा है और 15 अगस्त तक हम भारती भरोसा योजना के माध्यम से 30 लाख युवाओं को नौकरी देने का काम शुरू कर देंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button