देश

PM नरेंद्र मोदी ने जनता से कहा कि आपने जेएमएम और कांग्रेस को दिन में ही तारे दिखा दिए

पलामू

झारखंड (Jharkhand) के पलामू में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से कहा कि ऐसा लग रहा है कि आपने जेएमएम और कांग्रेस को दिन में ही तारे दिखा दिए. आप सभी अपने एक वोट के महत्व को बहुत अच्छी तरह जानते हैं. 2014 में आपके एक वोट ने ऐसा काम किया कि पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की ताकत को सलाम करने लगी थी. आपने 2014 में अपने एक वोट से कांग्रेस की महाभ्रष्ट सरकार को हटा दिया था. आपके एक वोट ने देश में BJP-NDA की सरकार बनाई.

'आपके वोट से राम मंदिर बन गया…'

नरेंद्र मोदी ने कहा कि 500 साल से हमारी कितनी बेटियां संघर्ष करती रहीं, लाखों लोग शहीद होते रहे, लंबा संघर्ष चला, शायर दुनिया में इतना लंबा संघर्ष कहीं नहीं हुआ होगा, जो अयोध्या में हुआ. आपके वोट की ताकत से आज राम मंदिर बन गया.

प्रधानमंत्री में आगे कहा कि देश आजाद होने के बाद जम्मू-कश्मीर में आए दिन खतरे की घंटी बजती रहती थी. कश्मीर से बम धमाके और गोला-बारूद ही सुनाई देते थे. आपके वोट ने 370 की दीवार को जमींदोज करके जमीन में गाड़ दिया. उन्होंने आगे कहा कि आए दिन हमारे झारखंड, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, आंध्र में पशुपति लेकर तिरुपति तक नक्सलवाद और आतंकवाद फैलाकर यहां की धरती को लहूलुहान कर देता था. कितनी माताएं अपना जवान बेटा खो देती थीं, बंदूक उठाकर जंगलों में भाग जाता था. आपके वोट ने कितनी माओं के बच्चों को बचा लिया. आपके वोट ने नक्सलवादी आतंकवाद से मुक्ति दिला दी.

'पाकिस्तान को लव-लेटर भेजती थी कांग्रेस…'

नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के वक्त यहां बम फटते थे और दिल्ली की सरकार पाकिस्तान को लव-लेटर भेजती थी, अमन की आस लगाती थी. जितने लेटर पाकिस्तान जाते थे, उधर से वो उतने आतंकी भेजता था और देश में खून की होली होती थी. आपके वोट ने मुझमें इतना दम भर दिया कि मैंने आते ही कह दिया कि अब ये खेल नहीं चलेगा. नया भारत घर में घुसकर मारता है. सर्जिकल स्ट्राइक के तमाचे ने पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया. पहले आतंकी हमलो के बाद डरपोक कांग्रेस सरकार दुनिया भर में रोती थी, आज पाकिस्तान दुनिया भर में रो रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि आज पाकिस्तान के नेता कांग्रेस के शहजादे को पीएम बनाने के लिए दुआ कर रहे हैं लेकिन मजबूत भारत तो अब मजबूत सरकार ही चाहता है. हर कोई कहता है कि मजबूत सरकार के लिए मोदी सरकार.

'जेएमएम और कांग्रेस नेताओं ने भ्रष्टाचार…'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे पीएम और सीएम के रूप में देशवासियों की सेवा करते अब पच्चीस साल हो जाएंगे. मोदी पर एक पैसे का घोटाले का आरोप नहीं लगा. उन्होंने आगे कहा कि जेएमएम और कांग्रेस के नेताओं ने भ्रष्टाचार से अपार धन संपदा खड़ी की है लेकिन मेरे पास साइकिल भी नहीं है, ना तो मेरा घर है. संपत्ति और राजनीति सब कुछ ये अपने-अपने बच्चों के लिए अर्जित कर रहे हैं. लेकिन मोदी को किसके लिए छोड़ना है, ना आगे कुछ रखा है और ना पीछे.

उन्होंने आगे कहा कि आपके बच्चे और आपके नाती-पोते ही मेरे वारिस हैं. मेरी इच्छा है कि मैं विरासत में आपके बच्चों को विकसित भारत देकर जाऊं, जिससे कभी आपको मुसीबत भरी जिंदगी जीने की नौबत ना आए. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस शहजादे मोदी के आंसुओं में अपनी खुशी ढूंढ़ रहे हैं, कहते हैं मोदी के आंसू अच्छे लगते हैं.

'INDI गठबंधन ने खतरनाक बात की…'

कांग्रेस के मेनिफेस्टो का जिक्र करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि वो कह रहे हैं कि वो आपके एक्सरे करेंगे. उसके बाद उसमें कुछ हिस्सा आपसे छीन लेंगे और अपनी वोट बैंक को देना चाहते हैं. कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने एक और खतरनाक बात कही है. ये लोग अब एचसी, एसटी और ओबीसी का वोट छीन लेना चाहते हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button