देश

चिराग पासवान ने हाजीपुर लोकसभा सीट से किया नामांकन, मां रीना पासवान सहित कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

पटना
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज हाजीपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ उनकी मां रीना पासवान, उनके बहनोई अरुण भारती, सांसद रामकृपाल यादव चिराग, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी मौजूद थे।

दिवंगत पिता को याद कर भावुक हुए चिराग पासवान
नामांकन पर जाने से पहले चिराग पासवान ने अपने घर में पूजा अर्चना की और अपनी मां का आशीर्वाद लिया। चिराग पासवान ने अपने पिता रामविलास के चित्र पर माल्यार्पण भी किया। इसी दौरान चिराप पासवान अपने दिवंगत पिता को याद कर भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि पहली बार हम बाबा के बिना नामांकन के लिए जा रहे हैं। लेकिन वह मुझे इस लड़ाई को लड़ने की हिम्मत भी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाजीपुर की जनता पर हमें विश्वास है कि उन्होंने जिस तरीके से प्यार हमारे पिताजी को दिया वही प्यार हमको भी वह देंगे। ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैं आज अपने पिता की कर्मभूमि हाजीपुर से अपना नामांकन दाखिल करने जा रहा हूं।

जमुई से दो बार सांसद रहे चुके हैं चिराग
बता दें कि NDA गठबंधन में शामिल चिराग पासवान की पार्टी को हाजीपुर समेत बिहार की पांच सीटें मिलीं हैं। हाजीपुर से चुनाव पासवान का मुकाबला आरजेडी के शिव चंद्र से है। इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को चुनाव है। चिराग पासवान जमुई से दो बार सांसद रहे चुके हैं। हाजीपुर लोकसभा सीट से चिराग पासवान के चाचा पशुपति कुमार पारस 2019 में सांसद बने थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button