विदेश

पाकिस्तान की भी हुई लोकसभा चुनाव में एंट्री, राहुल गांधी की तारीफ ….

इस्लामाबाद
भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्म है। दो चरणों का चुनाव हो चुका है, तीसरे के लिए वोटिंग होनी है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनाव से पूरी दुनिया लोकतंत्र का पाठ सीखने की कोशिश कर रही है, इस बीच पाकिस्तान की भी चुनाव में एंट्री हो गई है। पाकिस्तान की तरफ से चुनाव को लेकर बयानबाजी शुरू कर दी गई है। पाकिस्तान के पूर्व केंद्रीय मंत्री फवाद चौधरी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ की है। राहुल गांधी का वीडियो शेयर करने के बाद फवाद चौधरी अचानक से चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने वीडियो को रीशेयर करते हुए लिखा- राहुल ऑन फॉयर। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगला है।

फवाद चौधरी ने बात करते हुए कहा, पीएम मोदी को रोकना जरूरी है। चुनाव के दौरान राहुल गांधी का वीडियो शेयर किए जाने की वजह बताते हुए चौधरी ने कहा, "जो भी कोई अतिवादियों के खिलाफ कोई बात करेगा, उसे मेरा समर्थन है। मुझे लगता है कि राहुल गांधी ने भारत के मौजूदा हाल की तस्वीर को सही तरीके से सामने रखा है।" चौधरी ने आगे कहा, "अधिकारों की बात यूनिवर्सल है। चाहें भारत में कोई करे या कहीं और, उसे सही कहा जाना चाहिए। राहुल गांधी की तारीफ करते हुए पाकिस्तानी नेता ने कहा कि राहुल ने ये बताया कि भारत में अमीर-गरीब की खाईं किस तरह बढ़ रही है, किस तरह से वर्तमान भारत से गरीब आदमी पूरी तरह बाहर हो गया है और सिर्फ तीन अरबपति अतिवाद को बेच रहे हैं।"

बताया मोदी को रोकना है लक्ष्य
राहुल गांधी को प्रमोट किए जाने के सवाल पर फवाद चौधरी ने कहा कि "वो ऐसे हर किसी को प्रमोट करेंगे जो सही बात कहता है, फिर चाहे वह राहुल गांधी हों या कोई और हो। हिंदुस्तान में बहुत सारे पत्रकार सही बात करते हैं, मैं उनको भी सपोर्ट करता हूं।" साथ ही चौधरी ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई गलतफहमी नहीं है कि वह भारत के चुनाव में किसी को समर्थन कर सकें। भारत के चुनाव में हस्तक्षेप करने के सवाल पर उन्होंने फिर दोहराया कि उनकी ऐसी स्थिति नहीं है कि वह हस्तक्षेप कर सकें। उन्होंने साफ कहा कि इस समय मोदी को रोकना जरूरी है, फिर चाहे जो आए।

कौन हैं फवाद चौधरी?
फवाद चौधरी पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में मंत्री रहे हैं। वे केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ ही विज्ञान और तकनीकी जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। फवाद चौधरी को इमरान खान के बेहद खास लोगों में गिना जाता था और वे उनकी पार्टी पीटीआई की कोर कमिटी के सदस्यों में शामिल रह चुके हैं। फवाद चौधरी कई बार भारत के खिलाफ जहर उगल चुके हैं। भारत का चंद्रयान 2 मिशन असफल रहने पर फवाद चौधरी ने एक्स पर उसका मजाक उड़ाया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button