उत्तर प्रदेश

अफजाल अंसारी की पुत्री नुसरत ने चुनाव प्रचार के दौरान शिवमंदिर में पूजा अर्चना की

गाजीपुर

लोकसभा चुनाव में पहली बार सांसद व सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत भी चुनाव प्रचार में उतर गई है। नुसरत ने आदर्श बाजार के शिवमंदिर में पूजा अर्चना की और शिव चर्चा में भाग लिया।

गैंगस्टर मामले में सांसद के खिलाफ हाईकोर्ट में सुनवाई की दो मई को ताऱीख लगने के मात्र पांच दिन पहले बेटी के चुनाव मैदान मेंं उतरने से जनपद का सियासी पारा चढ़ गया है। नुसरत के आने के बाद तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत ने अचानक चुनाव मैदान में उतरकर सभी को चौंका दिया है। वह महिला टोली के साथ सोमवार को पवाहारी बाबा वार्ड के आदर्श बाजार में घूमीं। सबसे पहले सदर विधायक जैकिशन साहू से मुलाकात की।

इसके बाद महिलाओं के साथ घर-घर जनसंपर्क किया। सपा के जिला कार्यालय पर महिलाओं के साथ बैठकर चुनाव की रणनीति तैयार की। आदर्श बाजार के शिवमंदिर में पूजा भी की, जिसकी फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रही है।

इसके अलावा मंदिर में शिवचर्चा कर रही महिलाओं के साथ बैठीं। शाम को कुर्था में बैठक को संबोधित किया। अफजाल अंसारी की बेटी का मंदिर में पहुंचकर पूजा में हिस्सा लेना भाजपा के हिंदुत्व की धार को कुंद करना माना जा रहा है।

दरअसल, तत्कालीन भाजपा विधायक कृष्णानंद राय सहित सात लोगों की हत्या के गैंगस्टर मामले में स्थानीय कोर्ट से अफजाल अंसारी को चार साल की सजा हो चुकी है। अफजाल अंसारी की अपील पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दो मई को हाईकोर्ट में सुनवाई की तारीख लगी है।

हाईकोर्ट से इस मामले में 30 जून तक फैसला आना तय है। सपा ने अफजाल अंसारी को प्रत्याशी घोषित कर रखा है, लेकिन कोर्ट के फैसले को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में बेटी नुसरत का मैदान में उतरना कई संकेत दे रहा है। चर्चा तो यहां तक है कि फैसला विपरित आने की स्थिति में अफजाल अंसारी की बेटी चुनाव मैदान में उतर सकती है।

दो भाइयों के बेटे पहले ही बन चुके हैं विधायक
अंसारी बंधुओं में सिबगतुल्लाह अंसारी के बेटे सुहैब अंसारी मन्नू मुहम्मदाबाद से विधायक हैं। वहीं स्व.मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी मऊ से विधायक हैं, जो जेल में बंद हैं। सांसद अफजाल अंसारी की बेटी ने पहली बार राजनीति में कदम रखा है। यह पहला मौका पर जब अंसारी परिवार की कोई महिला या बेटी चुनाव प्रचार के लिए आयीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button