देश

राजनाथ ने लखनऊ में नामांकन से पहले की हनुमान सेतु मंदिर में पूजा, इधर- अमेठी में जुलूस निकालने की तैयारी

लखनऊ/अमेठी.

लखनऊ से भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह अब से थोड़ी ही देर में भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगे। यहां से वह पार्टी रथ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व अन्य नेताओं के साथ पार्टी कार्यालय से रवाना होंगे। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पूजा की। उन्होंने भगवान शिव का जलाभिषेक किया और हनुमान मंदिर में दर्शन किए।

जुलूस के साथ कलेक्ट्रेट पहुचेंगे और नामांकन करेंगे। इस दौरान मोहनलालगंज से भाजपा प्रत्याशी कौशल किशोर भी मौजूद रहेंगे और अपना नामांकन दाखिल करेंगे। सोमवार सुबह से ही पार्टी कार्यालय के बाहर समर्थकों का हुजूम देखने को मिला। ढोल नगाड़े के साथ लोग जुलूस में शामिल होने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं।

स्मृति जूबिन इरानी आज करेंगी नामांकन
अमेठी में 26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है। 20 मई को चुनाव है। 27 व 28 अप्रैल को छुट्टी पड़ गई। अब सोमवार यानी 29 को नामांकन शुरू होगा और तीन मई तक चलेगा। भाजपा की स्मृति इरानी ने दो पर्चे लिए हैं। 29 को वह रोड शो के बाद नामांकन करेंगी। इसके अलावा चौदह अन्य ने पर्चे लिए हैं। अब तक नामांकन के लिए 22 पर्चे लिए गए हैं।

अमेठी से निकलेगा रोड शो
नामांकन से पूर्व सुबह वह अपने आवास पर विधि विधान से पहले हवन-पूजन करेंगी। उसके बाद शुभ-मूहुर्त के मुताबिक पार्टी कार्यालय पहुंचेंगी। यहां से रोड-शो निकालने की तैयारियां की गईं। पार्टी कार्यालय से रोड-शो निकल कर शहर में भ्रमण होगा, उसके बाद कलेक्ट्रेट मोड़ पर रोड-शो समाप्त होगा। यहां से वह अपने प्रस्तावक व अन्य लोगों के साथ कलेक्ट्रेट नामांकन करने पहुंचेंगी। भाजपा मीडिया प्रभारी चंद्रमौलि सिंह ने बताया कि पार्टी प्रत्याशी स्मृति जूबिन इरानी आवास पर हवन पूजन के बाद पार्टी कार्यालय से रोड-शो करेंगी। उनके नामांकन कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, जिलाध्यक्ष राम प्रसाद मिश्रा, जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि, एमएलसी शैलेंद्र प्रताप सिंह, जगदीशपुर विधायक सुरेश पासी सहित अन्य पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। रोड-शो में बूथ अध्यक्ष व समितियां, पन्ना प्रमुख सहित भाजपा का पूरा लाव-लश्कर भी शामिल रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button