उत्तर प्रदेश

‘मुख्तार शहीद हुए हैं’, वाराणसी में असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव को घेरा

वाराणसी

वाराणसी में पहली बार तीसरे मोर्च के रूप में बनी PDM यानी पिछड़ा, दलित और मुस्लिम की जनसभा शहर के नाटी ईमली के बुनकर कॉलोनी के मैदान में हुई. इस जनसभा को संबोधित करते हुए AIMIM प्रमुख असुदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी के साथ विपक्ष के नेताओं पर भी हमला बोला. साथ ही उन्होंने माफिया मुख्तार अंसारी का भी जिक्र किया. ओवैसी ने मुख्तार अंसारी को शहीद तक का दर्जा दे दिया. इतना ही नहीं उन्होंने भरे मंच से अतीक अहमद की हत्या पर भी सवाल खड़े किए. इस दौरान जनसभा में हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे.

अपने भाषण की शुरूआत में AIMIM चीफ ने कहा कि यह बनारस मोदी का नहीं उस्ताद बिस्मिल्लाह और तुलसीदास और गंगा जमुनी तहजीब का है. असुदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि PDM इंसाफ के लिए बनाया गया है. उत्तर प्रदेश की राजनीति में पिछड़े समाज के लिए एक विकल्प के लिए बनाया गया है. हम 50 साल से वोट देने वाले बने, लेकिन अब हम वोट लेने वाले बनेंगे. संघ, बीजेपी, समाजवादी पार्टी या अन्य पार्टियां सिर्फ जुबान से इंसाफ की बात करती हैं, लेकिन जमीन पर अमली जामा पहनाने का काम नहीं करती.

मुख्तार और अतीक का जिक्र

ओवैसी ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जो (मुसलमान) सपा के लिए जान दे रहा है उसी के पैर में गोलियां (एनकाउंटर) मारी जा रही हैं. हमें (मुसलमानों) ही जेल में जहर दिया जा रहा है. हमारे ही घर को बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है. पूर्व सांसद (अतीक) जो 10 सुरक्षाकर्मियों के साथ चल रहा है उसे कोई भी नजदीक से जाकर गोली मार देता है. लेकिन इन सबपर अखिलेश की जुबान से आवाज नहीं निकलती. समाजवादी पार्टी यह चाहती है कि आप भैया के लिए जान कुर्बान करो और दरी बिछाओ. एक वक्त ऐसा आएगा जब अखिलेश यादव खुद दरी बिछाएंगे और आपके लिए जान भी देंगे.

ओवैसी ने मंच से कहा- मुख्तार का नाम लेकर कह रहा हूं मैं किसी के बाप से डरने वाला नहीं हूं. मुख्तार अंसारी एक इंसान था, ज्यूडिशल कस्टडी में था, उसे जहर देकर मार दिया. वह शहीद है और शहीदों के बारे में कहा गया है कि शहीदों को मुर्दा कभी मत कहो वह जिंदा है. लेकिन उनको बचाने की जिम्मेदारी बीजेपी की सरकार की थी और उसमें वह नाकाम साबित हुए हैं.

हालांकि, आपको बता दें कि बीते दिनों मुख्तार की विसरा रिपोर्ट आई थी जिसमें जहर देने की पुष्टि नहीं हुई. मगर इस रिपोर्ट पर मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने भी सवाल खड़े किए. डॉक्टरों के मुताबिक, मुख्तार की मौत की वजह हार्ट अटैक है.  

विपक्ष पर हमला

मंच से बोलते हुए ओवैसी ने आगे कहा- इस लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने मिलकर एलायंस किया है, जब से हमारा पीडीएम बना है तब से समाजवादी पार्टी और अन्य पार्टियों की तरफ से हम लोगों पर इल्जाम लगाया जा रहा है कि हम बीजेपी की B टीम हैं. मैं अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि 2014 का चुनाव हार गए तो क्या मोदी से सौदा किए थे? 2017 का भी विधानसभा का चुनाव हारे तो क्या योगी से कोई डील कर ली थी? इसके बाद भी अखिलेश हार गए तो क्या कोई इंक्वारी होगी इस डील पर कि आप चुनाव क्यों हारे? अखिलेश का आधा परिवार नरेंद्र मोदी के साथ बैठकर चाय पीता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button