खेल-जगत

मैड्रिड ओपन: राफेल नडाल पूरी तरह से फिट नहीं, टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अनिश्चित

भारतीय तीरंदाज विश्व कप पहले चरण के फाइनल में

मैड्रिड ओपन: राफेल नडाल पूरी तरह से फिट नहीं, टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अनिश्चित

प्राइम टेबल टेनिस लीग का दूसरा सीजन 27-28 अप्रैल को

शंघाई
 भारत के तरूणदीप राय, धीरज बोम्मादेवरा और प्रवीण जाधव ने तीरंदाजी विश्व कप के पहले चरण में पुरूषों के रिकर्व फाइनल में पहुंचकर पदक पक्का कर लिया।

भारतीय टीम ने इटली को 5 .

1 से हराया। अब उसका सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया से होगा।

कोरियाई टीम में तोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता किम वूजिन, ली वू सियोक और किम जि डियोक हैं।

कोरिया ने चीनी ताइपै के तान चिह चुन, लिन जिह सियांग और ताइ यू सुआन को 6.0 से हराया।

भारतीय टीम को पहले दौर में बाय मिला था जिसके बाद उसने 15वीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया को 5.3(55.56, 54.54, 55.51, 55.53) से मात दी।

अगले मैच में स्पेन को 5.1 (59.54, 56.55, 55.55) से हराया।

भारतीय महिला टीम को पहले ही मुकाबले में मैक्सिको ने 5.3 से हराया। दीपिका कुमारी, अंकिता भगत और भजन कौर की तिकड़ी को क्वालीफायर में छठी रैंकिंग मिली थी।

पहले दौर में बाय मिलने के बाद अगले मैच में भारतीयों ने दूसरे सेट में 3.1 की बढत बनाने के बाद मुकाबला गंवा दिया।

 

मैड्रिड ओपन: राफेल नडाल पूरी तरह से फिट नहीं, टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अनिश्चित

मैड्रिड
राफेल नडाल ने बुधवार को स्वीकार किया है कि वह अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अनिश्चित हैं। नडाल ने  पत्रकारों से कहा, इस सप्ताह संवेदनाएं सही नहीं रहीं।

अगर यह मैड्रिड नहीं होता तो शायद मैं नहीं खेलता। लेकिन इसमें बहुत सारी भावनाएं शामिल हैं। मुझे नहीं पता कि अगले तीन हफ्तों में क्या होने वाला है। मैं लड़ना जारी रखूंगा और वो चीजें करता रहूंगा जो मुझे लगता है कि पेरिस में खेलने के लिए मुझे करने की जरूरत है। और यदि यह संभव है, तो यह संभव है। यदि नहीं, तो नहीं। मैं पेरिस में उस तरह से खेलने नहीं जा रहा हूं जैसा मैं आज महसूस कर रहा हूं।

नडाल ने कहा है कि यह संभवत: दौरे पर उनका विदाई वर्ष है और वह आखिरी बार रोलांड गैरोस में प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद कर रहे हैं, जहां वह 14 बार के चैंपियन हैं।

22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने मैड्रिड में रिकॉर्ड पांच बार खिताब जीता है, स्पेनिश राजधानी में उनका आखिरी खिताब 2017 में आया था। वह गुरुवार को 16 वर्षीय अमेरिकी डार्विन ब्लैंच के खिलाफ पदार्पण करने वाले हैं।

नडाल ने कहा, उम्मीद है कि मैं कई सीमाओं के बिना खेल सकता हूं। फिर हम देखेंगे कि क्या होता है। अगर मैं सीमाओं के बिना खेलता हूं, भले ही मैं हार जाता हूं, तो यह सकारात्मक होगा।

नडाल, जिनकी पिछली गर्मियों में कूल्हे की सर्जरी हुई थी, बार्सिलोना में दूसरे दौर में एलेक्स डी मिनौर से हार गए, जो तीन महीने से अधिक समय में उनका पहला टूर्नामेंट था।

उन्होंने कहा कि वह खुद को एक मौका दे रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि आगे चलकर उन्हें अपने शरीर में बेहतर भावनाएं मिलेंगी।

 

प्राइम टेबल टेनिस लीग का दूसरा सीजन 27-28 अप्रैल को

मुंबई
पहले सीज़न की सफलता के बाद प्राइम टेबल टेनिस का दूसरा संस्करण 27-28 अप्रैल, 2024 को आयोजित किया जाएगा।

पहला सीज़न जहां, ठाणे जिला टेबल टेनिस एसोसिएशन के खिलाड़ियों पर केंद्रित था, वहीं दूसरे सीज़न में महाराष्ट्र के शीर्ष खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

 आयोजकों द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि दूसरा सीज़न पलावा शहर के ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर में आयोजित किया जाएगा। लीग ने पहले ही महाराष्ट्र राज्य टेबल टेनिस एसोसिएशन के साथ 5 साल के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है, जो खेल को लोकप्रिय बनाने, इसे और अधिक सुलभ और आकर्षक बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

सीज़न 2 में आठ टीमें होंगी, जिसमें कुल 56 शीर्ष स्तरीय एथलीट होंगे और प्रत्येक टीम में 7 खिलाड़ी होंगे। खिलाड़ियों का चयन 5 नवंबर को आयोजित खिलाड़ी नीलामी के माध्यम से किया गया था।

मार्की पुरुष वर्ग में, दीपित पाटिल, चिन्मय सोमैया, और सिद्धेश पांडे शीर्ष तीन खरीददार थे। वहीं, मार्की महिला वर्ग में श्रुति अमृते, श्रेया देशपांडे और समृद्धि कुलकर्णी ने सबसे अधिक बोली हासिल की, जो टेबल टेनिस प्रतिभा में बढ़ती रुचि और निवेश को दर्शाता है।

प्रत्येक टीम ने एक पूर्ण और व्यापक टीम संरचना सुनिश्चित करने के लिए मुख्य कोच, सहायक कोच और प्रबंधकों की नियुक्ति भी की है।

महाराष्ट्र राज्य टेबल टेनिस एसोसिएशन की विज्ञप्ति के अनुसार यतिन टिपनिस ने कहा, हम प्राइम टेबल टेनिस के आगामी दूसरे सीज़न को लेकर रोमांचित हैं। हमें विश्वास है कि यह सीज़न पहले सीज़न से आगे निकल जाएगा, खासकर महाराष्ट्र के शीर्ष खिलाड़ियों को शामिल करने के साथ। और भी अधिक रोमांचक मैचों के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि दर्शकों को कौशल का मनोरम प्रदर्शन और खेल की शक्ति का सबूत देखने को मिलेगा।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button