छत्तीसगड़

Lok Sabha Election 2024: राजनांदगांव में CM योगी ने भरी हुंकार, कांग्रेस के गिनाये घोटाले

राजनांदगांव
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजनांदगांव के ग्राम कुमर्दा से लगे सागर गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा, कांग्रेस घोटाले का नाम है, आतंकवाद का नाम है। कांग्रेस ने नौजवान को उकसाने का काम किया है। कांग्रेस के समय गरीब भूखे मरते थे। कांग्रेस ने छत्‍तीसगढ़ को पूरी लूटने का भरपूर प्रयास किया।

योगी ने कहा, मोदी सरकार फ्री में राशन दे रही है। 12 करोड़ किसानों को सम्मान निधि मिला। भूपेश सरकार 18 लाख आवास को रोक दिया। केंद्र ने पैसा दिया, लेकिन भूपेश ने नहीं लिया। 10 वर्षों में देश की सफलता अभिभूत करने वाली है। राम के अस्तित्व पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करने वाले क्या कभी राम मंदिर बनाते। शराब कोयला, पीएससी, डीएमएफ घोटाला करके भूपेश ने छत्तीसगढ़ को बदनाम किया। 10 वर्षों में भारत सभी क्षेत्रों में उन्नति कर रहा है। ये नया भारत है, जहां घोटालेबाज नहीं चलेंगे।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा, रमन सिंह एक रुपये किलो वाली चावल योजना लेकर आए थे, मोदी जी पिछले चार वर्षों से 80 करोड़ लोगों को निशुल्क चावल दे रहे हैं।

राजनांदगांव में जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, इस प्रतिष्ठित सीट पर कांग्रेस ने यहां के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रत्याशी बनाया है। जिन पर शराब घोटाले, कोयला घोटाले, PSC घोटाले, गोठान घोटाले और महादेव ऐप के घोटाले का आरोप हो FIR भी हो चुकी हो वे व्यक्ति पूरी ठसक के साथ चुनाव लड़ने का दुस्साहस कर रहा है। इसका मतलब वह मान कर चलता है कि हम कितना भी बड़ा अपराध करेंगे तो हमलोग समाज की आंखों में धूल झोंककर सत्ता हथिया लेंगे।"

वहां उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा के ठीक तीन घंटे बाद दोपहर तीन बजे ग्राम मोहड़ में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा की सभा होगी। दोनों दल इन सभाओं के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं। चुनाव प्रचार थमने के तीन दिन पहले हो रही इन सभाओं को दोनों दलों के लिए अंतिम बड़ी सभाएं मानी जा रही है।

आकर्षक स्वरूप से सजाया गया सभास्‍थल
भाजपा के प्रचार अभियान में अब तक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के बाद 21 अप्रैल को स्टार प्रचारक व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आमसभा हुई। सीएम योगी ने ग्राम कुमर्दा में पार्टी के प्रत्याशी संतोष पांडे के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। सभास्थल को भाजपा के झंडे, बैनर, फ्लेक्स व कटआउट से आकर्षक स्वरूप से सजाया गया।

सचिन पायलट ने किया निरीक्षण
छत्तीसगढ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिन पायलट शनिवार शाम को मोहड़ पहुंचकर प्रियंका गांधी की जनसभा स्थल का निरीक्षण किया। मंच, बैठक व्वस्था के अलावा कार्यकर्ताओं के पहुंचने को लेकर की गई तैयारी पर पदाधिकारियों से चर्चा की।

पायलट ने कहा कि आज देश में अराजकता का माहौल है। संवैधानिक संस्थाओं के विश्वनीयता खतरे में है। देश की जनता महंगाई और बेरोजगारी की मार झेलने विवश है और 10 वर्षों तक देश को विकास की मुख्य धारा से पृथक कर धर्म की राजनीति कर आपसी भाईचारा को तोड़ने का काम भाजपा कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button