राजनीति

पंजाब में बसपा ने खोले पत्ते, फरीदकोट और गुरदासपुर से इन प्रत्याशियों को मैदान में उतारा

फरीदकोट
पंजाब में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी अपने खिलाड़ी चुनावी मैदान में उतार दिए हैं। पार्टी ने फरीदकोट से गुरबख्श सिंह चौहान और गुरदासपुर से इंजीनियर राजकुमार जनोतरा को उम्मीदवार घोषित किया है। इससे पहले पार्टी फिरोजपुर सीट से सुरिंदर कंबोज को उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। बसपा के केंद्रीय कोआर्डिनेटर विपुल कुमार ने कहा कि जल्द ही पंजाब की सभी सीटों के ऊपर उम्मीदवार घोषित कर दिए जाएंगे। सभी उम्मीदवारों के पैनल पर अंतिम फैसला कुमारी मायावती की तरफ से लिया जा रहा है। बसपा के राज्य अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि फरीदकोट से उम्मीदवार गुरबख्श सिंह चौहान बसपा के मौजूदा जिला प्रधान है एवं लंबे समय से पार्टी की सेवा कर रहे हैं।

जसवीर सिंह गढ़ी ने गुरदासपुर से घोषित उम्मीदवार इंजीनियर राजकुमार जनोतरा महाशय बिरादरी से संबंध रखते हैं तथा ऑल इंडिया महाशय एकता मंच के अध्यक्ष भी हैं। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि स्वर्गीय कांशीराम के समय 1985, 1989, 1992 तथा 1996 के लोकसभा चुनाव में महाशय समुदाय के धर्मचंद को लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर से चार बार टिकट की गई।
 
महाशय बिरादरी को लामबंद करने की कोशिश में बसपा
30 साल बाद एक बार फिर से बहुजन समाज पार्टी ने महाशय बिरादरी को पूरे पंजाब में लामबंद करने के लिए गुरदासपुर से टिकट दी है। इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी की तरफ से सात उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। पहले घोषित किए गए पांच उम्मीदवारों में होशियारपुर से राकेश कुमार सुमन, फिरोजपुर से सुरिंदर कंबोज, संगरूर से डाक्टर मक्खन सिंह, पटियाला से जगजीत छड़बड़ एवं जालंधर से एडवोकेट बलविंदर कुमार शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button