उत्तर प्रदेश

बाहुबली धनंजय सिंह से भी ज्‍यादा अमीर हैं पत्‍नी श्रीकला रेड्डी, 780 करोड़ की प्रॉपर्टी

जौनपुर
 लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी की जौनपुर सीट पर सबकी नजरें हैं। बीजेपी के कृपाशंकर सिंह को चुनौती देने के लिए बसपा ने बाहुबली धनंजय सिंह की पत्‍नी श्रीकला रेड्डी को चुनावी मैदान में उतार दिया है। श्रीकला फिलहाल जौनपुर की जिला पंचायत अध्‍यक्ष हैं। ठेकेदार के अपहरण मामले में धनंजय सिंह सात सात जेल की सजा काट रहे हैं। वे तो चुनाव लड़ नहीं सकते हैं इसलिए उनके राजनीतिक वारिस के तौर पर पत्‍नी श्रीकला सामने आई हैं।

धनंजय सिंह की तीसरी पत्‍नी श्रीकला अकूत दौलत की मालकिन हैं। वह दक्षिण भारत के नामी बिजनेस परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं। उनके पिता के. जितेंदर रेड्डी निप्‍पो बैट्री जैसी कंपनियों के मालिक हैं। रेड्डी परिवार की गिनती देश के टॉप अमीरों में होती है। श्रीकला के पास अपने पति धनंजय सिंह से कई गुना ज्‍यादा संपत्ति है।

धनंजय सिंह पहले के अपने चुनावी हलफनामे में श्रीकला रेड्डी की संपत्ति के बारे में जानकारी दे चुके हैं। इसके मुताबिक, श्रीकला रेड्डी के पास 6.71 करोड़ से ज्‍यादा चल संपत्ति है। इसके अलावा 780 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। श्रीकला गहनों की भी शौकीन हैं। उनके पास 1.74 करोड़ के गहने हैं। श्रीकला रेड्डी के माता और पिता भी राजनीति में रह चुके हैं। पिता जितेंदर रेड्डी 1969 में तेलंगाना की कोदद सीट से विधायक रह चुके हैं।

 श्रीकला की मां ललिता रेड्डी भी अपने गांव की सरपंच रह चुकी हैं। जौनपुर की जिला पंचायत अध्‍यक्ष श्रीकला रड्डी का फिलहाल कोई बड़ा राजनीतिक कद नहीं है, लेकिन जानकारों का कहना है कि वह इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी के सामने तगड़ी चुनौती पेश कर सकती हैं।

आपको बता दें कि धनंजय सिंह और श्रीकला रेड्डी ने 2017 में पेरिस में आयोजित भव्‍य समारोह में शादी रचाई थी। इसके बाद चेन्‍ने में भी बड़े स्‍तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस शादी में साउथ स्‍टार अल्‍लू अर्जुन समेत कई नामी गिरामी लोग पहुंचे थे। धनंजय सिंह की की पहली पत्‍नी ने शादी के करीब नौ महीने बाद संदिग्‍ध परिस्थितियों में सुसाइड कर लिया था। इसके बाद धनंजय सिंह ने डॉ जागृति के साथ दूसरी शादी की। अपनी नौकरानी की हत्‍या के आरोप में जागृति जेल चली गई और दोनों का रिश्‍ता टूट गया। इसके बाद धनंजय और श्रीकला की शादी हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button