देश

वैश्विक शत्रुता और युद्ध की आशंका के बीच प्राथमिकता संघर्ष क्षेत्रों में भारतीयों को सुरक्षित करना होगा : पीएम मोदी

नई दिल्ली

पश्चिम एशिया में बढ़ रहे तनाव के बीच, सीरिया में अपने दूतावास पर हवाई हमले के जवाब में ईरान द्वारा इजरायल पर 300 ड्रोन दागने के बाद अब स्थिति और बदतर हो गई है. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने  कहा कि वैश्विक शत्रुता और युद्ध की आशंका के बीच, केंद्र में एनडीए के लिए प्राथमिकता संघर्ष क्षेत्रों में साथी भारतीयों के जीवन को सुरक्षित करना होगा. प्रधानमंत्री मोदी ने प्रचंड बहुम के साथ सत्ता में लौटने के महत्व पर जोर दिया और कहा कि इससे सरकार को वैश्विक चुनौतियों से निपटने और विदेश में फंसे भारतीय मूल निवासियों को बचाने में मदद मिलेगी.

दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी नेताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के कुछ हिस्से 'युद्ध जैसी' स्थिति का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "आज दुनिया में अनिश्चितता के बादल छा रहे हैं. कई क्षेत्रों में युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है और दुनिया तनावग्रस्त है. ऐसे समय में, हमारे नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना एक प्राथमिकता और सर्वोपरि कार्य बन जाता है".

पीएम मोदी ने कहा, "ऐसे समय में जब युद्ध का डर दुनिया पर छाया हुआ है, पूर्ण बहुमत के साथ एक मजबूत और स्थिर सरकार का चुना जाना और भी आवश्यक है. हमारे पास एक ऐसी सरकार होनी चाहिए जो देश को आर्थिक रूप से मजबूत और अधिक लचीला बनाए. वैश्विक चुनौतियों का सामना करते हुए हमें 'विकसित भारत' के अपने अंतिम लक्ष्य तक ले जाने की दिशा में तेजी से कदम बढ़ाना चाहिए, अगर भाजपा फिर से चुनी जाती है तो इसे पूरा करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है".

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button