मध्यप्रदेश

समधि, सास-ससुर, बेटे-दामाद के साथ आरोपित चला रहा था अवैध शस्त्र निर्माण फैक्ट्री

मनावर

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आपरेशन प्रहार के तहत अवैध शस्त्र बरामद करने में मनावर पुलिस व सायबर सेल टीम को दूसरी सफलता मिली है। पुलिस ने धामनोद स्थित अवैध शस्त्र निर्माण फैक्ट्री में दबिश दी, जहां से आरोपितों के कब्जे से अवैध हथियार जब्त कर कार्रवाई की है। आरोपित अपने समधि, सास-ससुर, बेटे-दामाद के साथ गैंग चला रहा था। ये आरोपित फैक्ट्री में निर्माण के बाद हथियारों को अन्य राज्यों में बेचते थे।

प्रेस वार्ता में धार एसपी मनोज कुमार ने बताया कि एसडीओपी मनावर, पुलिस टीम व सायबर टीम ने ऐसी गैंग का पर्दाफाश किया है, जो लंबे समय से अवैध शस्त्र बनाकर उसकी तस्करी कर रही थी। पुलिस ने 10 अप्रैल को अवैध शस्त्र की अंतरराज्यीय तस्करी करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

इसमें शामिल अक्षय ने पूछताछ में नानूसिंह भाटिया का नाम बताया था। उसके घर धामनोद में दबिश दी, जहां उसने अवैध हथियार निर्माण की फैक्ट्री बना रखी थी। यहां से अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा है। नानूसिंह अपने समधि पवनसिंह, सास, ससुर, बेटे व दामाद के साथ बड़ी गैंग चलाकर अवैध शस्त्र अन्य राज्यों में बेचते थे। अभी तक चार लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की है। पूछताछ में यह बात सामने आई कि पूरी गैंग महाराष्ट्र, दिल्ली व राजस्थान में हथियार बेचते थे। आगामी समय में हम पूरी गैंग का पर्दाफाश करेंगे।

पुलिस टीम ने 17 मार्च 2024 को पूनमचंद पुत्र प्रेमनारायण लौधी निवासी कोदरिया थाना बडगोंदा जिला इंदौर को सेमल्दा फाटे पर घेराबंदी कर एक अवैध देसी 32 बोर पिस्टल, नौ एमएम के 15 जिंदा कारतूस व एक 32 बोर का जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। पूनमचंद ने पूछताछ में अवैध हथियार सुरजीत पुत्र नानूसिंह भाटिया निवासी ग्राम सिंघाना से खरीदना बताया था। पुलिस टीम ने सुरजीत सिकलीगर के घर दबिश दी, जहां सुरजीत घर के अंदर अवैध फैक्ट्री लगाकर देशी कट्टे व पिस्टल बनाते मिला। टीम ने सुरजीत व पूनमचंद के कब्जे से चार लाख 57 हजार रुपये कीमत के अवैध हथियार जब्त किए थे।

इसके बाद पुलिस टीम ने 10 अप्रैल को तीन आरोपितों को अवैध हथियारों की अंतरराज्यीय तस्करी करते गिरफ्तार किया था। इसमें शामिल आरोपित अक्षय व सचिन ने हथियार सिंघाना के पवनसिंह पुत्र गुलजारसिंह सिकलीगर व उसके दो अन्य साथियों से खरीदना बताया था। पुलिस ने आरोपित पवनसिंह को उसके घर पर दबिश देकर गिरफ्तार किया था। मौके से आरोपित नानूसिंह व एक महिला फरार हो गई थी। इस पर फरार आरोपित नानूसिंह की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया।

13 अप्रैल को नानूसिंह के घर दबिश देकर अवैध हथियारों की फैक्ट्री सहित गिरफ्तार किया। टीम ने नानूसिंह के कब्जे से छह देशी कट्टे, एक जिंदा कारतूस, एक देसी पिस्टल, एक पिस्टल की खाली मैग्जीन, अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण जब्त किए। सुरजीत की पत्नी को भी शुक्रवार को मनावर पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक खाली राउंड जब्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button