छत्तीसगड़

राहुल गांधी आज बस्तर में आदिवासियों के बीच करेंगे जनसभा

जगदलपुर.

छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा। ऐसें में जनता को साधने के लिए बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं का बस्तर दौरा हो रहा है। दोनों ही दलों के दिग्गज नेता चुनावी सभा कर बस्तर के आदिवासियों को साधने में लगे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी की सभा के बाद अब 13 अप्रैल को बस्तर में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनावी सभा हो रही है। वो जगदलपुर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी सिलसिले में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे।

पायलट ने शुक्रवार को जगदलपुर का दौरा कर राहुल गांधी के सभा की तैयरियों का जायजा लिया। कांग्रेस नेताओं को जरूरी दिशा निर्देश दिये। माना जा रहा है कि वो राहुल गांधी की सभा को सफल बनाने के लिए दो दिनों तक केवल बस्तर में ही रहेंगे। कई समाजों के प्रमुखों के साथ बैठक भी करेंगे। प्रयास किया जा रहा है कि आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों की मुलाकात राहुल गांधी से हो सके।

50 हजार की भीड़ जुटाने का टारगेट
कांग्रेस नेताओं ने सभा में भीड़ जुटाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। सभा में करीब 50 हजार से अधिक लोगों की भीड़ जुटाने का टारगेट दिया गया है। बस्तर लोकसभा के साथ ही कांकेर लोकसभा से भी भीड़ जुटाने की तैयारी की जा रही है। 9 अप्रैल को पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कांग्रेसी नेताओं के साथ जाकर सभा स्थल का जायजा  लिया।

ये है राहुल गांधी के कार्यक्रम का शेड्यूल
0- दोपहार 12:30 बजे विशेष विमान से जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
0- वहां से हेलीकाप्टर से बस्तर जायेंगे ।
0- दोपहर 1 बजे से 2 बजे जनसभा लेंगे।
0- दोपहर 2 बजे सभास्थल से जगदलपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
0- दोपहर 2:30 बजे विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

प्रियंका गांधी वाड्रा का राजनांदगांव दौरा प्रस्तावित
दूसरी ओर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का भी राजनांदगांव दौरा प्रस्तावित है। कांग्रेस नेताओं के मुताबिक, फिलहाल उनका कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन प्रियंका की राजनांदगांव में सभा हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button