देश

के. कविता को तगड़ा झटका, कोर्ट ने 15 अप्रैल तक CBI कस्टडी में भेजा

नई दिल्ली
दिल्ली शराब घोटाला मामले में अदालत ने बीआरएस नेता के. कविता को 15 अप्रैल तक सीबीआई कस्टडी में भेज दिया है। दिल्ली शराब घोटाला मामले में आरोपी बीआरएस नेता के. कविता इन दिनों जेल में हैं। इस बीच राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से के. कविता को बड़ा झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने के. कविता को सीबीआई की रिमांड में भेज दिया है। कोर्ट के आदेश के मुताबिक, के. कविता को आगामी 3 दिनों तक यानी 15 अप्रैल तक के लिए सीबीआई की रिमांड में भेजा गया है।

शराब घोटाले के मामले में तेलंगाना के पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को दिल्‍ली की राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने 3 दिन के लिए सीबीआई की कस्‍टडी में भेज दिया है। कविता पहले से ही इसी केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। सीबीआई का मानना है कि बीआरएस नेता कविता इस पूरे षडयंत्र का अहम हिस्‍सा हैं। उन्‍होंने मामले की परत दर परत जांच के लिए कोर्ट से पांच दिन की कस्‍टडी की मांग की थी।

CBI ने कहा कि बीआरएस नेता कविता ने सरतचन्द्र रेड्डी को शराब नीति को लेकर बातचीत करने के लिए आगे किया था. दिनेश अरोड़ा ने बयान दिया है कि अभिषेक बोइनपल्ली ने बताया था कि विजय नायर को 100 करोड़ रुपये दिए गए थे. सीबीआई ने अपनी दलीलों के समर्थन में सरकरी गवाह दिनेश अरोड़ा के बयान का हवाला दिया.

दिल्‍ली के होटल ताज में हुई थी डील
CBI ने के कविता की कस्‍टडी प्राप्‍त करने की अपनी याचिका में होटल ताज में कई आरोपियों के साथ शराब नीति को लेकर बैठक हुई थी. मार्च से मई 2021 में दिल्‍ली शराब नीति बनाई जा रही थी. तब अरुण पिल्लई, बुच्ची बाबू, बोइनपल्लीच दिल्ली के होटल ताज में रुके हुए थे. सीबीआई का दावा है कि के. कविता ने हैदराबाद में बिजनेसमैन से डील की थी. विजय नायर कविता के संपर्क में था. कविता ने बिजनेसमैन से 100 करोड़ रुपये की अग्रिम धनराशि की व्यवस्था करने के लिए कहा था.

सीबीआई का क्या रोल?

भारत राष्ट्र समिति की नेता और तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को ईडी ने मनी लॉड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में शराब घोटाले के लिए आपराधिक साजिश की गई थी। ईडी हवाला और अन्य तरीकों से करोड़ों रुपये इधर से उधर करने के मामले की जांच कर रही है। सीबीआई जांच कर रही है कि शराब की साउथ लॉबी से 100 करोड़ रुपये लेने से पहले किस तरह दिल्ली के ‘आप’ नेताओं के साथ साजिश की गई, कौन-कौन किरदार कहां-कहां उस साजिश में कब-कब शामिल हुए? शराब के कथित घोटाले के इस मामले में ईडी ने 21 मार्च को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button