देश

कस्टम की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने मुंबई एयरपोर्ट से साढ़े 4 करोड़ का गोल्ड जब्त किया

मुंबई
कस्टम की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने यात्रियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन यात्रियों से तलाशी के दौरान भारी मात्रा में सोना बरामद किया है। कस्टम विभाग ने कुल 7 किलो 94 ग्राम सोना बरामद किया। इस सोने की कीमत 4.69 करोड़ बताई जा रही है। यात्रियों ने ये सोना घड़ी, ट्रॉली बैग और अन्य जगहों पर छुपाया हुआ था। तस्करी के इस तरीके को देख कस्टम विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं।

जानकारी के अनुसार कस्टम विभाग ने 8 से 10 अप्रैल के बीच तस्करों से ये सोना बरामद किया है। तस्करी के इस मामले में अबतक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तस्करी के एक मामले में यात्री ने खुद ही विदेश से लाए सोने को एयरपोर्ट के स्टाफ को सौंप दिया।

टॉइलेट में मिला था दो करोड़ का सोना
पिछले दिनों मुंबई एयरपोर्ट पर इसी तरह का मामला सामने आया था। जहां कस्टम विभाग ने मुंबई इंटरनैशनल एयरपोर्ट के टॉइलेट से 2 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत का गोल्ड जब्त किया था। इस मामले में तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार महिलाओं में दो फिलिपींस की हैं। उन्हें प्लेन के अंदर से पकड़ा गया, जबकि रूबीना शेख नामक महिला को एयरपोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया गया था।

फिलिपींस की दोनों महिलाओं के पास भारत आने का कोई वीजा नहीं था। वह ट्रांजिट पैसेंजर थीं। उन्होंने एयरपोर्ट लाउंच में बने टॉइलेट में यह गोल्ड रख दिया था। रूबीना ने वहां से यह गोल्ड उठाया और स्टाफ टॉइलेट में इसे रख दिया था। वह बाद में एयरपोर्ट के बाहर लाकर इस गोल्ड को किसी गोल्ड तस्कर को देने वाली थी। बदले में उसे इस काम के 20 हजार रुपये मिलते। कस्टम ने खबर लिखे जाने तक उस तस्कर का नाम सार्वजनिक नहीं किया, जिसे यह गोल्ड दिया जाना था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button