देश

ये ‘मोदी की गारंटी’ है, ‘भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, विपक्षी दलों पर पीएम मोदी का निशाना

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, ये ‘मोदी की गारंटी' है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये आम चुनाव विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा देने का चुनाव है। वे करौली में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसने युवाओं की नौकरी में भी लूट के मौके तलाशे हैं और यहां राजस्थान में कांग्रेस सरकार के संरक्षण में ‘पेपर लीक' उद्योग खड़ा हो गया।

भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मोदी ने आपको गारंटी दी थी कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार आएगी और पेपर लीक माफिया जेल के भीतर दिखाई देंगे। आज मोदी की गारंटी पूरी हुई कि नहीं? आज राजस्थान ही नहीं पूरे देश में भ्रष्टाचारियों पर कड़ी कार्रवाई हो रही है।'' उन्होंने कहा,‘‘इसलिए ‘इंडी' गठबंधन के लोग मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। देश में क्या चल रहा है… एक तरफ मोदी है जो कहता है भ्रष्टाचार हटाओ। दूसरी तरफ वे लोग हैं जो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। ये सारे लोग जो भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए निकले हैं वे कान खोलकर सुन लें, मोदी को कितनी भी धमकियां दें… भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, यह मोदी की गारंटी है।''

25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से निकाला
उन्होंने कहा कि यह चुनाव विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा देने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि गत दस साल में भाजपा ने उन समस्याओं के समाधान निकाले जिन समस्याओं के समक्ष कांग्रेस ने हाथ खड़े कर दिए थे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस दशकों तक गरीबी हटाओ का नारा देती रही, लेकिन मोदी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से निकालने का काम किया। उन्होंने कहा कि इसी कांग्रेस ने तमिलनाडु के पास स्थित भारत के कच्चातिवु द्वीप को श्रीलंका को दे दिया था, लेकिन इस देश विरोधी कुकृत्य को कांग्रेस बेशर्मी से जायज ठहरा रही है।
 
राजस्थान में दो चरणों में होंगे चुनाव
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का ना सिर्फ इतिहास खतरनाक है, बल्कि कांग्रेस के इरादे भी खतरनाक हैं। उन्होंने कहा कि परिवारवाद और भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी कांग्रेस जनता की मजबूरियों में मुनाफा खोजती है। राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे। पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीट (गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर) के लिए मतदान होगा। दूसरे चरण में 13 सीट (टोंक, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़) के लिए 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button