उत्तर प्रदेश

मोदी सरकार की वापसी के लिए नवरात्र में शतचंडी महायज्ञ शुरु

ग़ाज़ियाबाद
सिद्धपीठ श्रीदूधेश्वरनाथ मठ मंदिर के पीठाधीश्वर तथा पंचदश नाम जूना अखाड़े के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीमहंत नारायण गिरि महाराज के तत्वावधान में नवरात्र पर्व पर मां देवी के सात मंदिरों में शतचंडी यज्ञ आयोजित किया जा रहा है।
दिल्ली संत महामंडल के अध्यक्ष तथा हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के प्रमुख श्रीमहंत नारायण गिरि ने बताया कि आज से नवरात्र आरम्भ हो गए हैं और इस पावन पर्व पर धर्म के रक्षक तथा राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा करवाने वाले श्री मोदी की सत्ता की वापसी के लिए के लिए सात देवी मंदिरों में यह यज्ञ किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि मां शैलपुत्री की पूजा-अर्चना के साथ ही शतचंडी अनुष्ठान आज से शुरू हो गया है और इसके तहत नवरात्र पर्व में सवा 10 लाख नवार्ण मंत्रों का जाप किया जाएगा। मंदिर परिसर में श्रीदूधेश्वर वेद विद्यापीठ के मुख्य आचार्य लक्ष्मीकांत पाढी, आचार्य रोहित त्रिपाठी तथा आचार्य अतुल शर्मा के गणपति पूजन तथा कलश स्थापना के बाद वेद विद्यापीठ के 50 विद्यार्थियों ने नर्वाण मंत्र ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे का जाप शुरु कर दिया।
श्री महन्त ने बताया कि महायज्ञ श्रीदूधेश्वरनाथ मठ महादेव मंदिर, प्राचीन त्रिपुर बाला सुंदरी मंदिर द्वारिकापुरी दिल्ली गेट तथा सिद्धेश्वर महादेव कुटी पाइप लाइन रोड मकरेड़ा में शतचंडी अनुष्ठान शुरू हो गया है।
उन्होंने बताया कि राजस्थान में यह आयोजन जसौल में किया जा रहा है। राजस्थान की जिन चार मंदिरों में यह आयोजन हो रहा है उनमें श्री राणी भटियाणी मन्दिर जसौल धाम, जसौलगढ, शिव तालाब तथा पालिया तिलवाडा में शामिल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button