धर्म/ज्योतिषमध्यप्रदेश

महाराजा छत्रसाल की शौर्य गाथा वेब सीरिज का 29 जुलाई को होगा प्रेमियर

24 एपिसोड में बनी है पूरी छत्रसाल वेब सीरिज

पन्ना, Real India News. बुंदेलखण्ड के महान शासक महाराजा छत्रसाल की शौर्य गाथा वेब सीरिज बन कर तैयार हो चुकी है। इस वेब सीरिज का 21 जुलाई को ट्रेलर लांच हुआ है। 29 जुलाई से स्ट्रीमिंग एप एमेक्स प्लेयर में 24 एपिसोड देखे जा सकेंगे। महामति प्राणनाथ वैश्विक चेतना अभियान के तहत चैरिटेबल ट्रस्ट ने रेसानान्स डिजीटल मुंबई के माध्यम से 24 एपिसोड की वेब सीरिज तैयार की गई है। गौरतलब है कि महाराजा छत्रसाल के युद्ध कौशल तथा उनके महान अध्यात्मिक व्यतित्व को दुनिया में पहुंचाने के लिए तैयार किए गए वेब सीरिज छत्रसाल के संबंध में निर्माता अभ्युदय ग्रोवर तथा निर्देशक अनादि चतुर्वेदी ने महाराजा छत्रसाल की कर्म स्थली पन्ना पहुंचकर इसके संबंध में जानकारी बीते वर्ष दी थी। इस अवसर पर अप्रवासी भारतीय मनुभाई पटेल कनाडा तथा नरेन्द्र भाई पटेल, विंध्याचल महाराज उपस्थित थे।
छत्रसाल वेब सीरिज देश में अब तक का सबसे महंगा शो
निर्माता अभ्युदय ग्रोवर ने बताया, महाराजा छत्रसाल पर केन्द्रित वेब सीरिज देश में अब तक निर्मित वेब शो में सबसे महंगा ऐतिहासिक शो है। इसकी पूरी शूटिंग मुंबई तथा आसपास की गई है। पूरे शो में कुल 238 लोगों ने काम किया है। इसमें काम करने वाले सभी कलाकार 35 वर्ष से नीचे के युवा हैं।
पहला एपिसोड महाराजा छत्रसाल के पिता से शुरु
पहला एपिसोड महाराजा छत्रसाल के पिता चंपत राय की वीर गाथा के साथ शुरू होती है और उनके गर्भस्थ होने से लेकर जीवन यात्रा, उनके द्वारा लड़े गए युद्ध और अध्यात्मिक जीवन चरित्र, महामति प्राणनाथ की उन पर हुई कृपा से संबंधित यात्रा का फिल्मांकन शो में किया गया है। पूरा शो दो साल की कड़ी मेहनत से बनाया गया है।
जीतेंद्र छत्रसाल और आशुतोष राणा औरंगजेब की भूमिका में
शो में महाराजा छत्रसाल की भूमिका में जीतेन्द्र गुलाटी दिखाई देंगे। शो में औरंगजेब की भूमिका में प्रख्यात फिल्मकार आशुतोष राणा ने काम किया है। महामति प्राणनाथ की भूमिका में मनीष बागवा तथा महाराजा छत्रसाल की पत्नी देवकुंवरी की भूमिका में वैभवी शांडिल्य नजर आएंगे।
फील्म दुनिया के कलाकारों नें भी किया काम
बेव शो में टीवी तथा फिल्म की दुनिया की ख्याति प्राप्त कर चुके कुछ अन्य कलाकारों ने भी काम किया है। प्रणामी संप्रदाय के अनुयायी तथा एनआरआइ मनुभाई पटेल ने बताया कि पूरे शो को बनाने का जो उद्देश्य है उसमें इस वीर भूमि के महान योद्धा महाराजा छत्रसाल इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान दिलाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button