छत्तीसगड़

दिग्विजय स्टेडियम राजनांदगांव में महिला क्रिकेट खिलाडियों के लिए वृहद ट्रायल का आयोजन

राजनांदगांव

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा महिला क्रिकेट खिलाडियों के लिए एक वृहद ट्रायल का आयोजन 7 अप्रैल रविवार को स्थानीय दिग्विजय स्टेडियम राजनांदगांव में किया जा रहा है। इस ट्रायल के द्वारा छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ नई प्रतिभाशाली महिला खिलाडियों को भविष्य में बेहतर विकल्प दिया जा सके इसका प्रयास करेगी । इस ट्रायल में विभिन्न आयु वर्गों की महिला खिलाडियों का चयन किया जाएगा। इस ट्रायल में अंडर 15 अंडर 19 अंडर 23 एवं सीनियर आयु वर्ग की महिला खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगी ।

7 अप्रैल को स्थानीय दिग्विजय स्टेडियम राजनांदगांव में दुर्ग , राजनांदगांव एवं कवर्धा की महिला खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकेंगी। ट्रायल सफेद डयुस बाल से लिया जाएगा। सभी महिला खिलाड़ी रंगीन पोशाक पहनकर ट्रायल में हिस्सा ले सकेंगी। 7 अप्रैल को स्थानीय दिग्विजय स्टेडियम में सुबह के पहले सत्र में सुबह 8:00 बजे से महिला खिलाडियों को सर्वप्रथम रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए सभी खिलाडियों को निवास प्रमाण पत्र या आधार कार्ड , 5ह्लद्ध 8ह्लद्ध 10ह्लद्ध एवं 12वीं कक्षाओं की मार्कशीट ,जन्म प्रमाण पत्र एवं पासपोर्ट साइज की चार फोटो लेकर उपस्थित होना होगा। पंजीयन सुबह 8:00 बजे से 10:00 तक किया जावेगा सभी दस्तावेजों की ओरिजिनल प्रति ही साथ में रखना होगाद्य इस ट्रायल में 1 सितंबर 2009 के बाद जन्मे ही खिलाड़ी शामिल किए जायेंगे।

पिछले कुछ वर्षों से बालिकाओं में क्रिकेट के प्रति रुचि लगातार बढ़ती ही जा रही है। शहर की कुछ बालिकाओं ने राज्य एवं राष्ट्रीय टीम में अपना स्थान बनाया है। ट्रायल में छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के चयनकर्ता एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
इस स्तर पर पहली बार छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने जिला क्रिकेट एसोसिएशन राजनांदगांव को यह महत्वपूर्ण जवाबदारी सौपी है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ इस ट्रायल उपस्थिति हेतु तीनों ही जिलों से अनुरोध किया है कि वे अपने अपने जिलों से विभिन्न आयु वर्गों की महिला खिलाडियों से संपर्क कर उन्हें इस ट्रायल में उपस्थित रहने हेतु उनका उत्साहवर्धन करें। ट्रायल के पश्चात चयनित महिला खिलाडियों को राज्य की महिला क्रिकेट टीम हेतु प्रशिक्षित किया जावेगा। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव योगेश बागड़ी ने तीन तीनों ही जिलों से लगभग 60-65 महिला खिलाडियों की उपस्थिति हेतु संभावना व्यक्ति की है। बाहर से आने वाली महिला खिलाडियों को राज्य इंपिरियल होटल में रुकने की व्यवस्था की गई है। उपरोक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति द्वारा जिला क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी श्री लक्ष्मण लोहिया ने दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button