छत्तीसगड़

लोकसभा चुनाव के लिए राजनांदगांव में भाजपा कांग्रेस की होगी बड़ी सभा

राजनांदगांव
कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उम्मीदवारी से हाई प्रोफाइल बनी इस सीट पर भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ने की योजना के साथ काम कर रही है। 19 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजनांदगांव जिले में बड़ी चुनावी सभा ले सकते हैं। प्रारंभिक सूचना के बाद भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। शासन-प्रशासन स्तर पर भी गतिविधियां तेज हो गई हैं। इधर छह अप्रैल को कवर्धा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा के साथ लोकसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों के दौरों की शुरुआत होने जा रही है। नामांकन की प्रक्रिया के ठीक दो बाद लोकसभा चुनाव में प्रचार का रंग गहराने वाला है। छह अप्रैल को कवर्धा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा है। इसके बाद लगातार स्टार प्रचारकों का दौरा होने जा रहा है।
 
भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी नितिन नवीन, अजय जामवाल व अन्य शीर्ष नेता का भी अगले सप्ताह से दौरा होने जा रहा है। हालांकि अभी भाजपा व कांग्रेस की तरफ से शीर्ष नेताओं का कार्यक्रम तय नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि 10 अप्रैल के बाद लगातार बड़ी सभाएं होंगी। इसी तरह की तैयारी कांग्रेस भी कर रही है। अभी प्रचार का जिम्मा स्वयं प्रत्याशी भूपेश बघेल ने संभाल रखा है।

भूपेश के लिए आएंगे राहुल या प्रियंका
 चुनावी समर में कांग्रेस के भी कई दिग्गज कूदने वाले हैं। भूपेश बघेल के लिए कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी या महासचिव प्रियंका वाड्रा में से किसी एक का दौरा संभावित बताया जा रहा है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट भी बड़ी सभा करेंगे। इसके अलावा भूपेश सरकार में मंत्री रहे प्रदेश कई नेता भी चुनावी रैली करने आएंगे। राष्ट्रीय सचिव डा. चंदन यादव पांच अप्रैल को सभी विंगों की बैठक लेने केंद्रीय कार्यालय पहुंचने वाले हैं। स्टार प्रचारकों में स्वयं बघेल भी शामिल हैं। वे नामांकन के पहले से ही क्षेत्र में लगातार दौरा कर रहे हैं। भाजपा चुनाव संचालक मधुसूदन यादव ने कहा, कवर्धा में छह अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह की सभा है। इसके बाद 19 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनांदगांव जिले में बड़ी सभा लगभग तय हो चुकी है। एक-दो दिन में विस्तृत कार्यक्रम तय हो जाएगा। उसके बाद अन्य स्टार प्रचारकों का भी दौरा बनेगा। वार रूम प्रभारी जितेंद्र मुदलियार ने कहा, चुनाव प्रचार के लिए अगले सप्ताह राहुल गांधी या प्रियंका वाड्रा का कार्यक्रम बन सकता है। इसके लिए हाईकमान योजना बना रहा है। सचिन पायलट के अलावा राष्ट्रीय कांग्रेस के कई पदाधिकारी भी सभा व रैली करेंगे। प्रत्याशी भूपेश बघेल लगातार सभा व रैली कर ही रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button