छत्तीसगड़

न्याय पत्र बनेगा छत्तीसगढ़ कांग्रेस की आवाज : दीपक बैज

रायपुर.

लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को पीसीसी चीफ दीपक बैज ने गुंदर दही नगर से न्याय पत्र घोषणा पत्र के विषय को मीडिया के सामने रखा। उन्होंने कहा कि देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना न्याय पत्र जारी किया है और यह न्याय पत्र हर वर्ग के लिए है। जिसमें युवा महिला सभी बातों को प्रमुखता से शामिल किया गया है। खासकर लोगों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने सामाजिक रूप से मजबूत बनाने हर संभव प्रयास किए हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी हर तरह से फेल हो चुकी है। हमने अपने न्याय पत्र में 25 गारंटियों को शामिल किया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को छत्तीसगढ़ में तीन महीने की महतारी वंदन की राशि नहीं मिली है। यहां पर मोदी की गारंटी या सब फेल साबित हो रही हैं। बालोद के गुंडरदेही में न्याय पत्र विमोचन के दौरान पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया, विधायक कुंवर सिंह निषाद चंद्रप्रभा सुधाकर सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने बताया कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में जाति जनगणना, ओपीएस, नौकरी में 50 फीसदी महिला आरक्षण, किसानों के लिए स्वामीनाथन फॉर्मूले के साथ एमएसपी की कानूनी गारंटी, गरीब परिवार की एक महिला को हर साल एक लाख रुपये, मुफ्त इलाज, अस्पताल, श्रमिकों के लिए 25 लाख का हेल्थ कवर, डॉक्टर, टेस्ट, दवा, सर्जरी और बिना जमीन वालों को जमीन देने का वादा किया है।

डरा रहे कांग्रेसियों को
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि हमें किसी के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता और नेता जो भाजपा में जा रहे हैं उन्हें डराया जा रहा है। धमकाया जा रहा है फिर की धमकियां दी जा रही है। इसलिए वे भाजपा में शामिल हो रहे हैं और कुछ उन्हें सट्टा का लाभ मिले। इसके लिए भी वे भाजपा की ओर जा रहे हैं, जो अटूट कार्यकर्ता हैं। वह सदैव भाजपा के साथ है और वहीं हमारी ताकत है।

किसान होंगे जीएसटी से मुक्त, पेपर लीक से मुक्ति
आगे कहा कि किसान जो कि देश की आर्थिक मजबूती की रीड है। उन्हें हम जीएसटी से मुफ्त करने जा रहे हैं। यह एक मील का पत्थर किसानों के लिए साबित होगा। उन्होंने कहा कि युवा न्यायाधीश हमने इसमें शामिल किया है। जिसमें 30 लाख नौकरियां जो केंद्र सरकार के अधीन है। उसमें शामिल किया जाएगा। साथ उन्होंने कहा कि परीक्षा में पूरी प्रदर्शित होगी और जो परीक्षा लीक भाजपा सरकार में हुए हैं। उनसे उन्हें मुक्ति मिलेगी।
वहीं उन्होंने मजदूर न्याय के बारे में भी बात की और कहा कि 400 रुपये न्यूनतम मजदूरी श्रमिकों को दिया जाएगा। श्रमिक हित में हमारी सरकार काम करेगी। यह हमारी 25 गारंटी हैं और कांग्रेस जो बोलता है। वह करती है इसका उदाहरण पूरे देश में छत्तीसगढ़ में देखा है।

महंगाई बेरोजगारी चरम पर
पीसीसी चीफ ने कहा कि देश में आज महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है। सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि सरकार बनी तो आरक्षण की 50 फीसदी सीमा खत्म करेंगे। जातीय जनगणना करवाएंगे। युवाओं को नौकरी की गारंटी मिलेगी। बैज ने कहा कि देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाना है। हमारी पार्टी पर जुल्म किया गया है। दीपक बैज ने कहा की भारतीय जनता पार्टी द्वारा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को डराया जा रहा है धमकाया जा रहा है फिर कराए जा रहे हैं प्रलोभन दिया जा रहा है जिनके खून में कांग्रेसी है वह आज भी अधिक हैं सच्चे कांग्रेसियों को कोई तोड़ नहीं सकता।

महंत के बयान को तोड़-मरोड़ कर किया गया पेश
प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि चरणदास महंत जी का जो पूरा वीडियो है वह हमने भी देखा है वह विधायक सांसद नेता प्रतिपक्ष विधानसभा अध्यक्ष रहे हुए कुशल नेतृत्व करता है उनके द्वारा इस तरह की टिप्पणी नहीं की जा सकती उन्होंने शुद्ध छत्तीसगढ़ी में यह भाषण दिया और जो मुहावरा होता है उसे गलत ढंग से भाजपा ने लोगों के समक्ष रखा है भाजपा के पास चुनाव लड़ने के लिए छत्तीसगढ़ में कोई मुद्दे नहीं है प्रधानमंत्री का सम्मान करना हम सब का दायित्व है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button