फ़िल्म जगत

बोले- मुश्किल से तो हिंदी बोल पाता हूं

मुंबई

सारा अली खान स्टारर फिल्म ‘ऐ वतर मेरे वतन’ हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई है। फिल्म में सारा के अपोजिट निगेटिव रोल में विदेशी एक्टर एलेक्स ओनेल नजर आए हैं। एलेक्स कई सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। इसी बीच एलेक्स ने खास बातचीत के दौरान अपने बॉलीवुड करियर और स्ट्रगल पर खुलकर बात की है।

उन्होंने बताया कि कुछ फिल्मों और सीरीज में शूटिंग के बाद सीन्स काट दिए जाते हैं। इससे एलेक्स को दुख पहुंचता है। एलेक्स बताते हैं कि सुष्मिता सेन स्टारर वेब सीरीज ‘आर्या’ समेत कई प्रोजेक्ट्स में उनके साथ ऐसा हुआ है। एलेक्स ने सारा के साथ काम करने को लेकर अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए कहा- सारा बहुत बड़ी स्टार हैं। लेकिन मेरे हिसाब से ये फिल्म उनके करियर की बेस्ट फिल्म है। क्योंकि इससे पहले ज्यादातर लोग सारा को खूबसूरत और ग्लैमरस कहते रहे हैं। लेकिन इस फिल्म में उनके अंदर की एक्ट्रेस बाहर आई है। एलेक्स का मानना है कि ये फिल्म सारा के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता है। उन्होंने अपने किरदार के साथ न्याय किया है। नेपोटिज्म पर बात करते हुए एलेक्स ने बताया कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म बहुत ज्यादा है। बहरहाल, उन्होंने इस टॉपिक पर ज्यादा खुलकर बात नहीं की। जब एलेक्स से पूछा गया कि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में उनका सबसे खराब एक्सपीरियंस क्या रहा। इसपर एलेक्स ने कहा कि सुष्मिता सेन स्टारर वेब सीरीज ‘आर्या’ में उनके कई सीन कट कर दिए गए थे। उन्होंने कहा- इसमें मेरा किरदार संगीतकार का था। मैंने हिंदी और संस्कृत बोलने पर बहुत मेहनत की थी।

एलेक्स बताते हैं कि उन्होंने इस फिल्म के लिए संस्कृत में श्लोक याद किया था, जिसमें उनको बहुत मुश्किल भी हुई थी। जब सीरीज रिलीज हुई तो मैंने देखा कि मेरे बहुत से सीन सीरीज में नहीं थे। उस वक्त मुझे बहुत दुख पहुंचा था। क्योंकि आप अपने आस-पास और जानने वालों को पहले ही अपने किरदार और सीन्स के बारे में बता देते हैं। लेकिन जब रिलीज होने के बाद आपका काम वैसा नहीं दिखाई देता है, तो लोग हंसते हैं। एलेक्स का कहना है कि ये पहली बार नहीं हुआ है। हाल ही रिलीज हुई फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ में भी उनके साथ ऐसा हुआ है। इसमें भी उनके कुछ सीन्स फिल्म से हटा दिए गए। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एलेक्स का सबसे अच्छा बॉन्ड सारा और फिल्म के डायरेक्टर कन्नन अय्यर के साथ बना। बॉलीवुड में एलेक्स के फेवरेट एक्टर अली फजल और राजकुमार राव हैं। वहीं फेवरेट एक्ट्रेस की बात करें तो उन्हें विद्या बालन, दिव्या दत्ता और तब्बू हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button