विदेश

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान को जेल में मिलेगा अलग किचन… हर महीने का खर्च 12 लाख रुपये खर्च

लाहौर
पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने  लाहौर हाईकोर्ट को बताया कि अदियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सुरक्षा के लिए एक की बजाय सात कोठरियां आवंटित की गई हैं. हाईकोर्ट पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता अफजल अजीम पहत की याचिका पर सुनवाई कर रहा था. याचिका में रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अदियाला जेल में पार्टी के संस्थापक खान की जिदंगी पर मंडरा रहे कथित खतरों का जिक्र किया गया है.

सुनवाई के बाद अदालत के एक अधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, 'पंजाब के महाधिवक्ता (एजीपी) खालिद इशाक ने अदालत को बताया कि इमरान खान के लिए उचित सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनकी कोठरी के अलावा छह कोठरियों का आवास बनाया गया है. अदियाला जेल में 10 कैदियों की सुरक्षा पर एक कर्मी तैनात है, जबकि इमरान खान की सुरक्षा के लिए 14 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं."

हर महीने हो रहे हैं 12 लाख खर्च

अदालत को यह भी बताया गया कि जेल में खान की सुरक्षा का मासिक खर्च 12 लाख पाकिस्तानी रुपये है. 71 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. एजीपी ने अदालत को बताया कि इमरान खान के लिए दैनिक भोजन विशेष रूप से उनके लिए समर्पित रसोई में पकाया जाता है और इसका उपयोग किसी अन्य कैदी के लिए नहीं किया जाता है.

16 अप्रैल को होगी सुनवाई

याचिकाकर्ता ने कहा कि सुरक्षा खतरों के कारण, जेल अधिकारियों ने पीटीआई संस्थापक के साथ मुलाकात पर प्रतिबंध लगा दिया है . यह कहते हुए कि जेल में पूर्व प्रधान मंत्री की जान को खतरा है, उन्होंने कहा कि खान को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक आदेश जारी किया जाना चाहिए. मुख्य न्यायाधीश मलिक शहजाद अहमद खान ने मामले को 16 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया. इमरान खान पिछले साल अगस्त से कई मामलों के चलते जेल में बंद हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button